Skip to content

फिरोजाबाद: पुलिस ने तमंचा बनाने की फैक्ट्री का किया खुलासा, एक अभियुक्त गिरफ्तार

फिरोजाबाद। जनपद की पुलिस नगर निकाय चुनाव को देखते हुए लगातार शस्त्र बनाने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। तमंचा बनाने की फैक्ट्री का पुलिस ने खुलासा किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी के निर्देशन में चुनाव को शांति से सम्पन्न कराने को लगातार बदमाशों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गोशाला के पीछे से एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में बदमाश ने तमंचा फैक्ट्री चलाना कबूल किया। उसकी निशानदेही पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में तमंचा व अध बने तमंचा, कारतूस, सामान बरामद हुआ।

एसपी सिटी सर्वेश मिश्रा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर आरोपी को दबोच लिया। उसकी निशानदेही पर फैक्ट्री पर छापेमारी कर बड़ी मात्रा में तमंचा, कारतूस, तमंचा बनाने के उपकरण, कारतूस बरामद हुए हैं। आरोपी को जसराना, नसीरपुर पुलिस द्वारा कई मामलों में जेल भेज चुकी है। यह शातिर बदमाश है। इसके पकड़े जाने से अवैध हथियार के कारोबार में कमी आएगी।

पुलिस ने आरोपी का नाम रवि पुत्र प्रेमशंकर निवासी टापा खुर्द थाना उत्तर बताया। पुलिस ने तमंचा फैक्ट्री से 4 तमंचा 315 बोर, एक तमंचा 12 बोर, 4 जिन्दा कारतूस 315 बोर, 2 जिन्दा कारतूस 12 बोर, 5 नाल 12 बोर तमंचा, 6 चाप लकडी, 8 नाल 315 बोर तमंचा, 2 तमंचा 315 बोर, एक इलेक्ट्रॉनिक ड्रिल मशीन, रिन्च, हथौडी, छैनी, लोहा काटने की आरीप्लास, एक पेचकस, छह स्प्रिंग, हैमर, तीन छोटी लोहा काटने की आरी, 38 स्क्रू तमंचा, रैती, टॉर्च, लोहे की प्लेट आदि बरामद हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *