Skip to content

फिरोजाबाद: भीकनपुर पार्क में स्थापित डॉ आंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त

– मौके पर जुटी लोगों की भीड, पुलिस ने मौके पर पहुंच लोगों को कराया शांत, नई प्रतिमा स्थापित कराने पर माने लोग

फिरोजाबाद। थाना रामगढ क्षेत्र में बृहस्पतिवार की सुबह शरारती तत्वों ने डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर शहर की फिजां बिगाड़ने की कोशिश की। सूचना मिलने पर थाना रामगढ पुलिस व पुलिस क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंच गये। पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। पुलिस के अनुसार क्षतिग्रस्त प्रतिमा की जगह नई प्रतिमा लगाई जायेगी। तथा इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही दोषियों पर सख्त कार्यवाही की जायेगी।

थाना रामगढ क्षेत्रांर्गत भीकनपुर के समीप संपर्क मार्ग स्थित एक पार्क में लगी डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को किसी शरारती तत्व ने क्षतिग्रस्त कर दिया। बृहस्पतिवार की तड़के जैसे ही लोगों की नजर डॉ आंबेडकर की प्रतिमा की ओर गई। लोगों में रोष फैल गया। देखते ही देखते आसपास के लोगों की भीड जुट गई। सूचना मिलने पर थाना रामगढ पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। अधीनस्थों की सूचना पर सीओ कमलेश कुमार भी पहुंच गये।

सीओ ने घटना स्थल पर मौजूद लोगों को समझा बुझाने के साथ ही नई प्रतिमा स्थापित कराने का आश्वासन दिया। तब जाकर लोग माने। सीओ कमलेश कुमार के मुताबिक शहर में घटना करने वालों को चिहिंत किया जा रहा है। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज होगी। तथा दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *