Skip to content

फिरोजाबाद: नगला पान सहाय के समीप पुलिस मुठभेड़ के दौरान पकड़ा, सुधादेवी का हत्यारा

-पिता के साथ विवाहेत्तर संबंधों से नाराज था, हत्यारोपी आकाश

फिरोजाबाद। 20 मई को तिलक नगर क्षेत्र में हुई महिला सुधा देवी की हत्या के आरोपी को थाना उत्तर पुलिस ने सोमवार की देर रात को नगला पान सहाय के समीप मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। हत्यारे आकाश के पैर में गोली लगी है। पुलिस के अनुसार घटना के पीछे महिला एवं हत्यारोपी के पिता के बीच विवाहेत्तर संबंध होने की बात सामने आई है।

20 मई को सुधा देवी पत्नी देशपाल की तिलकनगर थाना उत्तर क्षेत्र में घर से निकलते ही गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। जघन्य घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी मौके से फरार हो गया है। वहीं थाना पुलिस व एसओजी टीम तभी से महिला की हत्या के कारणों एवं हत्यारोपी को गिरफ्तार करने में जुटी थी। थाना उत्तर पुलिस सोमवार की रात करीब 12 बजे नगला पान सहाय के समीप चेकिंग कर रही थी।

इसी दरम्यान एक संदिग्ध पुलिस से बचकर भागने की कोशिश करने लगा। रोकने की कोशिश में हत्यारोपी ने चेकिंग कर रही पुलिस टीम पर फायर कर दिया। बचाव व जबाबी फायरिंग में संदिग्ध युवक के पैर में गोली लगी। वह लड़खड़ा कर गिर पड़ा। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम आकाश पुत्र लोकेद्र कुशवाह निवासी नगला पान सहाय बताया। मुठभेड़ के दौरान पकड़े गए आरोपी ने ही तिलकनगर निवासी सुधा देवी की हत्या किये जाने की बात स्वीकार की।

-विवाहेत्तर संबंधों के चलते की हत्या
पूछताछ के दौरान आकाश ने बताया कि उसके पिता का मृतका के साथ गहरा मेलजोल था। पिता ने सुधा के बहकावे में आकर कुछ दिन पहले दो-तीन बीघा कृषि भूमि भी बेच दी थी। परिवार को भरण पोषण के लिए जरूरी धनराशि भी देना बंद कर दिया था। इस कारण परिवार की आजीविका चलाना काफी मुश्किल हो गया था। समझाने के बाद भी जब सुधादेवी व उसके पिता लोकेंद्र के व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया तो उसने तैश में आकर घटना को अंजाम दे दिया।

-मृतका सुधा देवी निवासी तिलकनगर के हत्यारोपी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया है। हत्यारोपी आकाश पर गैंगस्टर व अन्य विधिक कार्रवाई की जाएगी।
-आशीष तिवारी एसएसपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *