Skip to content

फिरोजाबाद: चूड़ी जुड़ाई श्रमिक किरन देवी की भी उपचार के दौरान मौत

-छह मई को बिहारीनगर में चूड़ी जुड़ाई करते वक्त झुलसे एक ही परिवार के चार सदस्यों में दो की पहले ही हो चुकी है मौत

फिरोजाबाद। छह मई को चूड़ी जुड़ाई करते वक्त लैंप फटने से झुलसे चार लोगों में से एक किरन देवी पत्नी रामानंद की भी बृहस्पतिवार की सुबह उपचार के दौरान मौत हो गई। थाना उत्तर क्षेत्र के बिहारी नगर में हुए हादसा के दौरान झुलसे एक ही परिवार के दो सदस्यों की पहले ही मौत हो चुकी हैं।

थाना उत्तर क्षेत्र के मोहल्ला बिहारी नगर में चूड़ी की जुड़ाई करते वक्त अचानक केरोसिन की लैंप फट गई। लैंप फटने से लगी आग की चपेट में आकर एक ही परिवार के चार लोग गंभीर रूप से झुलस गये थे। रामानंद पुत्र जिलेदार के मकान में चूड़ी जुड़ाई करते वक्त हुए हादसा में झुलसे दीपक (20) पुत्र रामानंद और रामानंद की मां राजवती (65 ) पत्नी जिलेदार सिंह की पहले ही उपचार के दौरान मौत हो चुकी है। बाईपास रोड स्थित एक हॉस्पीटल में उपचाराधीन किरन देवी (42) पत्नी रामानंद की भी बृहस्पतिवार की सुबह मौत हो गई। वहीं एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत के बाद मोहल्ले में मातम छा गया। कांच चूड़ी जुड़ाई मजदूर सभा के पदाधिकारी एवं सगे-संबंधियों का शोकाकुल परिवार के घर पर तांता लग गया।

जानकारी मिलने पर सदर विधायक मनीष असीजा एवं कांच चूड़ी मजदूर सभा के मंत्री रामदास मानव भी शोकाकुल परिवार को सांत्वना देने पहुंचे। कांच चूड़ी मजदूर सभा के अनुसार अग्निकांड में झुलसे एक ही परिवार के चार सदस्यों में से एक किरन देवी को अगर उपचार के लिये समुचित प्रबंध किये जाते तो। संभवतः उनकी जान बच सकती थी। उन्होंने शासन-प्रशासन से पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाने की मांग दोहराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *