Skip to content

फिरोजाबाद: अंतर्राज्यीय बाइक चोर गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार, सात बाइकें बरामद

-वन विभाग के जंगलों से नौ अन्य कटी हुई बाइकों व हल्के दुपहिया वाहनों के चैसिस बरामद, एक साथी हुआ फरार

फिरोजाबाद। थाना फरिहा पुलिस ने रविवार को एक अंर्तराज्यीय बाइक चोर गैंग के दो सदस्यों को गिरफतार करने में सफलता प्राप्त हो गई। पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार करने के साथ ही उनकी निशानदेही पर सात मोटर साइकिलें और नौ कटे हुये वाहनों के चैसिस बरामद किए हैं। पुलिस के अनुसार पकड़े गये चोर दूसरे जिलों से बाइक चुरा कर उनके पार्टस काट कर यहां पर बिक्री करते थे।

एक सूचना के आधार पर थाना फरिहा पुलिस विगत कई दिन से बाइक चोर गैंग पर नजर रखे हुई थी। पुख्ता सूचना के आधार पर पुलिस ने रविवार को दो शातिर बाइक चोरों को पकड़ा। पकड़े गये चोरों सलमान पुत्र मुख्तार और मुखिया उर्फ मुख्तार वहीद निवासी गांगनी दरवाजा थाना फरिहा ने पूछताछ के दौरान बताया कि बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिये जाने की बात स्वीकार की। पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर अलग-अलग कंपनी व ब्रांड की हीरो पेंशन, पल्सर, यामाहा के अलावा हीरो स्पेलेंडर आदि सात मोटर साईकिलें बरामद कीं। इसके अलावा पुलिस ने चोरों के पास से नौ अन्य मोटर साईकिलों व हल्के दुपहिया वाहनों के चैसिस बरामद किए हैं। चोरों ने कटी हुई मोटर साईकिलों के कटे हुये चेसिस को वन रेंज फरिहा के अंतर्गत बहत के जंगलों में छिपा कर रखा था।

एसपी ग्रामीण कुंवर रणविजय सिंह ने बताया कि पकड़े गये दोनों चोरों का एक साथी महताब निवासी गांगनी दरवाजा फरार होने में कामयाब रहा। तीनों लोग मिल कर अलग-अलग जनपदों से बाइक व अन्य दुपहिया वाहन चोरी कर उन्हें काटने का काम करते थे। तथा बचने के लिये वाहनों के पार्टस की अलग-अलग जगहों पर बिक्री करते थे। पुलिस ने आवश्यक कार्यवाही के बाद दोनों को जेल भेजा है। पुलिस के अनुसार पकड़े गये चोर मुखिया उर्फ मुख्तार पर पहले से भी कई मामले दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *