शिकोहाबाद: सेवानिवृत फौजी दंपति को बंधक बना कर लूट

-विरोध पर दंपति को पेड़ से बांध कर की मारपीट, मेडिकल कराया

शिकोहाबाद। नसीरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बुधवार रात पशु चोरों ने एक रिटायर्ड फौजी के घर धाबा बोल दिया। चोरों ने फौजी के घर बंधी दो भैंस खोल लीं। जगार होने पर जब फोजी ने विरोध किया तो बदमाशों ने उसे पास ही खड़े पेड़ से रस्सी के सहारे बांध दिया और जमकर पीटा। आरोप है कि बदमाशों ने उसकी गर्दन पर चाकू रख दिया, जिससे सेवानिवृत फौजी डर गया। शोर सुनकर सेवानिवृत फौजी की पत्नी ओमवती पास पहुंची तो बदमाशों ने उनके साथ भी मारपीट कर दी। पुलिस ने घायल दंपति का चिकित्सीय परीक्षण कराया है।

नसीरपुर के गांव आलीपुर निवासी रिटायर्ड फौजी लोटन सिंह अपनी पत्नी ओमवती के साथ खेत में बनाए घर पर रहते हैं। उनके दो बेटे फौज में ही हैं। बुधवार की रात दोनों घर पर सो रहे थे। रात 12 बजे के करीब बदमाश उनके घर आ गए। घर के बाहर बंधी दोनों भैंस को खोलने लगे। इसी दौरान फौजी की नींद खुल गई और उसने विरोध शुरू कर दिया। विरोध पर बदमाशों ने उन्हें पकड़ लिया और पास ही खड़े पेड़ से रस्सी के सहारे बांध दिया। इस दौरान उन्होंने उनके साथ मारपीट की।

आरोप है कि एक बदमाश ने उनकी गर्दन पर चाकू रख दिया और जान से मारने की बात कही। जब शोर सुन कर उनकी पत्नी पहुंची तो बदमाशों ने उनके साथ भी मारपीट की। इसके बाद बदमाश उसकी दोनों भैंस चोरी कर ले गए और उनकी पत्नी ओमवती के कानों में पहने हुए कुंडल लूट कर ले गये। किसी तरह पत्नी ने पति को खोला और फिर दोनों ने शोर मचाया। ग्रामीण एकत्रित हो गए और चोरों की तलाश की। बाद में ग्रामीण दंपति को लेकर थाने पहुंचा और तहरीर दी।

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक प्रेम शंकर पांडे का कहना है कि आलीपुर में एक किसान की दो भैंस चोरी कर ले गये हैं। विरोध पर किसान के साथ मारपीट की गई है। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मामला पुरानी रंजिश से जुड़ा हुआ है। शीघ्र ही घटना का खुलासा कर दिया जायेगा।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -