फिरोजाबाद: थाना उत्तर पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

-आरोपियों के पास से छह बाइक और दो मोबाइल हुए बरामद

फिरोजाबाद। सुहागनगरी में बाइक चोरी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पकड़े गए तीन आरोपियों के पास से चोरी की छह बाइक और दो मोबाइल बरामद हुए हैं। इस गिरोह के द्वारा सबसे अधिक वाहन चोरी मंदिर और अस्पतालों के सामने से की जाती हैं।

एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जिला अस्पताल ट्रॉमा सेन्टर के पीछे झाडियों के पास से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से अलग-अलग जगह से चोरी की गईं छह बाइक और दो मोबाइल बरामद किए गए हैं। तलाशी लेने पर इनकी जेब से बाइक का लॉक खोलने की मास्टर चाबियां भी बरामद हुई हैं।

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह भीड़भाड़ वाले स्थानों से वाहन चोरी करते हैं। अस्पताल में आने वाला व्यक्ति परेशान होता है, उसके दिमाग में केवल मरीज की बात रहती है। जैसे ही वह बाइक खड़ी करके तेजी से अंदर जाता है। वह मौका पाकर उसे चुरा लेते हैं। इसी प्रकार मंदिर में जाकर श्रद्धालु भगवान का ध्यान करता है। तभी वह बाइक को चोरी कर ले जाते हैं।

एक बाइक को चोरी करने में उन्हें बमुश्किल 20 से 25 सेकंड का समय लगता है। पूछताछ में आरोपियोें ने अपने नाम बादल पुत्र स्व. राजबहादुर निवासी संतोष नगर थाना उत्तर, रामकुमार पुत्र राजवीर सिंह निवासी माली की बगिया ऐलानी नगर आसफाबाद थाना रसूलपुर और मनोज पुत्र किताब सिंह निवासी संतोष नगर थाना उत्तर जिला फिरोजाबाद बताया है। चोरों ने बताया कि बाइक चुराने के बाद वह उनके पार्ट्स को बाजार में बेच देते हैं।

-तीनों पर दर्ज हैं 28 मुकदमे
एसपी सिटी ने बताया कि तीनों पर 28 मुकदमे दर्ज हैं। जिनमें रामकुमार पर सात, बादल पर 11 और मनोज पर 10 मुकदमे दर्ज हैं। इन तीनों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। पकड़ा गया गैंग शातिर है। पलक झपकते ही बाइक चोरी कर लेता है।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -