फिरोजाबाद: लूट, चोरी और गो तस्करी करने वाले गिरोह की पुलिस से हुई मुठभेड़, पांच गिरफ्तार

-पुलिस की गोली लगने से दो आरोपी हुए घायल

फिरोजाबाद। थाना नसीरपुर क्षेत्र में पुलिस और एसओजी सर्विलांस टीम की लूट, चोरी और पशु तस्करी करने वाले गिरोह से मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में पुलिस की गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए। वहीं पुलिस ने कुल पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभियुक्तों के कब्जे से दो अवैध तमंचा, छह कारतूस तथा 40 हजार रुपये बरामद किए हैं।

एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह ने बताया कि रात के समय थाना नसीरपुर पुलिस एवं एसओजी व सर्विलांस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर ग्राम फतेहपुर करखा अंडरपास के पास पांच संदिग्धों को लूट व चोरी की प्लानिंग करते समय पूछताछ करने हेतु रुकने का इशारा किया, तो अभियुक्तों ने पुलिस टीम पर फायर करते हुए भागने का प्रयास किया। बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। बचाव में पुलिस ने भी गोली चलाई, जिसमें पुलिस की गोली बदमाशों के पैर में लगने से दो बदमाश घायल हो गए, जबकि उनके तीन साथी वहां से भाग गए। लेकिन पुलिस ने घेराबंदी करते हुए भागने वाले तीनों बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि दोनों घायल हिस्ट्रीशीटर हैं। पूछताछ में बदमाशों ने अपने नाम गोपाली पुत्र नूर मौहम्मद निवासी खडीत थाना जसराना, पहलवान उर्फ इकबाल पुत्र जलालुद्दीन निवासी फगुनौल थाना जैथरा जनपद एटा, रतीपाल पुत्र हेत सिंह निवासी उत्तनों थाना सडपुरा जिला कासगंज, बबलू पुत्र फूला निवासी गैसनपुर थाना जसरतपुर जिला एटा और इश्तियार पुत्र जाफर खाँन निवासी नन्दराला थाना जसरतपुर जनपद एटा बताया।

इनमें से गोपाली और पहलवान के पैर में गोली लगी है। इनके पास से दो अवैध तमंचा, छह कारतूस, भैंस, 40 हजार की नगदी, लोहे की रॉड, रस्सा और डंडा भी बरामद हुआ है। पूछताछ में बदमाशों ने बताया की 4 जनवरी की रात उन्होंने थाना नसीरपुर क्षेत्र में ही दंपति को बंधक बनाकर उनके घर से दो भैंसों को चोरी किया था और उनकी पत्नी के कानों के कुंडल भी छीन कर ले गए थे। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है तो वहीं तीन को गिरफ्तार किया है।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -