Skip to content

शिकोहाबाद: गृह कलह से तंग महिला ने फंदा लगा कर की जीवन लीला समाप्त

-दो बच्चों के सिर से उठा मां का साया, पिता को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

शिकोहाबाद। गृह कलह से तंग आकर एक महिला ने मंगलवार सुबह कमरे में फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा काट कर शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस ने मामले की जानकारी के लिए मृतका के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

मैनपुरी के गांव मनोना निवासी रवीना पत्नी अरविंद जसलई रोड स्थित मुल्तान सिंह के मकान में कमरा किराये पर रह कर बच्चों को पढ़ा रही थी। उसका पति अरविंद दिल्ली में एक प्राइवेट फैक्ट्री में काम करता है। रवीना ने फरवरी माह में ही मुल्तान सिंह के यहां कमरा किराये पर लिया था। बताया जाता है कि अरविंद पत्नी रवीना के ऊपर संदेह करता था। जिससे उसका रवीना के साथ आए दिन विवाद होता रहता था। पति के संदेह करने और आए दिन उत्पीड़न करने से तंग आकर मंगलवार को रवीना ने दोनों बच्चों को स्कूल के लिए तैयार किया।

अरविंद बच्चों को छोड़ने स्कूल गया था। इसी दौरान रवीना ने कमरे में अंदर से कुंदी लगाई और फिर फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा काट कर कुंदी खोली और उसके बाद शव को फंदे से नीचे उतारा, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने पूछताछ के लिए मृतका के पति को हिरासत में ले लिया। वहीं पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह का कहना है कि मृतका का पति उसको परेशान करता था। उस पर शक करता था। जिसकी वजह से घर में विवाद हुआ और महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका की मां द्रोपदी की तहरीर पर पति अरविंद, ननद इंदू, भांजी नंदनी, सास कमलादेवी और भांजी दामाद सत्यम के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और आत्महत्या को प्रेरित करने के लिए मुकदमा दर्ज कराया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *