Skip to content

फिरोजाबाद।: गाजियाबाद से अयोध्या जा रही यात्रियों से भरी बस हुई दुर्घटनाग्रस्त

-बस चालक की मौत, 17 यात्री घायल, चार की हालत गंभीर

फिरोजाबाद। गाजियाबाद से यात्रियों को लेकर अयोध्या जा रही एक प्राइवेट बस फिरोजाबाद के थाना नसीरपुर क्षेत्र स्थित आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में बस चालक की मौत हो गई, जबकि 17 यात्री घायल हो गए। इनमें से चार की हालत गंभीर बनी हुई है। गंभीर घायलों को सैफई के पीजीआई भेजा गया है।

शनिवार सुबह एक टूरिस्ट बस गाजियाबाद से यात्रियों को लेकर अयोध्या जा रही थी। अभी वह फिरोजाबाद के थाना नसीरपुर क्षेत्र के आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे के खम्बा 56.600 पर पहुंची थी कि तभी सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। हादसा इतना भीषण था कि बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई। बस के चालक की मौके पर मौत हो गई, जबकि बस में सवार डेढ़ दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए।

घटना की सूचना पर इंस्पेक्टर नसीरपुर शेर सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को दी। जिस पर सीओ सिरसागंज एके चैरसिया व एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने तत्काल मामूली रूप से घायल लगभग 17 श्रद्धालुओ को उपचार के लिए शिकोहाबाद के जिला संयुक्त चिकित्सालय में 108 एंबुलेंस से भिजवाया। जहां इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक डा. शिवकुमार कर्दम ने सभी घायलों को प्राथमिक उपचार दिया।

वहीं गंभीर रूप से घायल चार लोगों को उपचार के लिए सैफई मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। इधर घटना की सूचना जैसे ही घायलों के स्वजनों को हुई तो वह भी अपने घायलों का हाल जानने के लिए सैफई मेडिकल कालेज के लिए रवाना हो गए हैं। अस्पताल पहुंचे यात्रियों ने बताया कि टक्कर लगने के बाद इतनी तेज आवाज हुई कि मानो आसमान फट गया हो।

इस बारे में एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि चालक को नींद का झोंका आ गया था। जिसकी वजह से बस एक्सप्रेस वे पर खड़े ट्रक से टकराई है। हादसे में बस चालक की मौके पर ही मृत्यु हो गई है। वहीं लगभग दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु इस हादसे में घायल हुए हैं। जिसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया है। बस में हादसे के वक्त करीब 60 सवारियां मौजूद थी।

-सड़क हादसे में हुए घायल

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुए सड़क हादसे में घायल जिन्हें उपचार के लिए शिकोहाबाद के जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। उनमें 66 वर्षीय रतनलाल, 61 वर्षीय धर्म, 40 वर्षीय सुनीता, 70 वर्षीय अरविंद शर्मा, 72 वर्षीय शिवकुमार, 68 वर्षीय विमला शर्मा, 45 वर्षीय रेखा, 50 वर्षीय रविंद्र कुमार, 65 वर्षीय बाला देवी, 45 वर्षय गीता, 50 वर्षीय सरोज, 9 वर्षीय मिस्टी, 60 वर्षीय बबीता, 60 वर्षीय सुशीला, 50 वर्षीय सुषमा, 65 वर्षीय माया, 50 वर्षीय भगवानदास घायल हैं। जिन्हें पुलिस ने शिकोहाबाद के जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया है। वही सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती घायलों के नाम समाचार लिखे जाने तक प्राप्त नहीं हो सके हैं। इसके साथ ही बस चालक बबलू शर्मा निवासी बलवीर नगर की मौके पर ही मृत्यु हो गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *