स्वयंसेवक संघ चन्द्रनगर महानगर ने शिशू एवं बाल साहसिक खेल का किया आयोजन

फिरोजाबाद। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ चन्द्रनगर महानगर शिशु एवं बाल कार्य विभाग द्वारा बाल विकास हेतु वीर बाल दिवस की पूर्व संध्या पर साहसिक खेलों का आयोजन नगर के अटल पार्क में किया गया। जिसमें 250 छात्र छात्राओं ने पूरे जोश के साथ प्रतिभाग किया।

सोमबार को विद्यार्थी कार्यविभाग सह प्रमुख सौरव कुमार के दिशा निर्देश में अटल पार्क में शिशू एवं बाल साहसिक खेलों का आयोजिन किया गया। जिसमें बच्चों के अलग अलग ग्रुप बनाए गए। खेलो में रस्साकसी, टैंक युद्ध, पेट के बल सरक कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करना, कछुआ दौड़, जलेबी दौड़, बोरी में पैर फंसा कर दौड़, फुटबॉल आदि खेलों को में कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के 250 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

 

इस अबसर पर गौसेवा प्रमुख रमाकांत उपाध्याय ने बताया कि वीर बाल दिवस अंतिम सिख गुरु गोबिंद सिंह के पुत्रों के सम्मान में मनाया जाता है। 26 दिसंबर को गुरु गोविंद सिंह के चारो पुत्र धर्म की रक्षा हेतु शहीद हो गए थे। उन्ही के सम्मान में वीर बाल दिवस मनाया जाता है। साथ ही उन्होने कहा कि वास्तविकता में वही संस्कृति और सभ्यता जीवित रहती है जो अपने धर्म -कर्म कर्तव्य के प्रति जागरूक है।अन्यथा की स्थिति में तमाम संस्कृतिया इतिहास के पन्नों में सिमट कर रह गई हैं। विभाग सह कार्यवाह ब्रजेश यादव ने सभी बच्चों को आशीर्वाद प्रदान कर उनको उज्वल भविष्य की शुभकामनाए दीं। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से महानगर प्रचारक धर्मेंद्र, भाग प्रचारक भानु, विद्यार्थी प्रचारक, कुणाल, निशांत, उपस्थित रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -