फिरोजाबाद: कांग्रेसियो ने केंद्र सरकार के खिलाफ भरी हुंकार

-143 सांसदों के निलंबन को वापस लेने की मांग

फिरोजाबाद। प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा जिला मुख्यालय दबरई पर 143 सांसदों के लोकसभा एवं राज्यसभा से निलंबन के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। कांग्रेसियों ने सांसदों के निलंबन की कार्यवाही की निंदा करते हुए सरकार के इस कृत्य को लोकतंत्र की हत्या बताया।

शुक्रवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी के नेतृत्व में कार्यकर्ता ने जिला मुख्यालय पर पहुंचकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि जनहित के सवालों तथा संसद में हुए हमले के सवालो के जवाब से बचने के लिए सरकार इस तरह तानाशाही रवैया अपना कर सांसदों को निलंबित कर रही है। जिससे सरकार अपनी जवाबदेही से बच सके।

संसद के अंदर हुए हमले के विषय में सरकार से सवाल पूछना लोकतंत्र में विपक्ष का अधिकार है और सरकार उससे ये छीन नहीं सकती। कांग्रेंसियों ने नारेबाजी करते हुए सांसदो के निलबंन को वापस लेने की मांग की है। प्रदर्शन से पूर्व कांग्रेसियों ने जम्मू कश्मीर के पूंछ में आतंकवादी हमले में शहीद हुए सैनिको की आत्मा की शांति हेतु दो मिनट का मौन धारण कर भगवान से प्रार्थना की। केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में इंडिया गठबंधन के साथी आम आदमी पार्टी के लोग भी शामिल हुऐ।

प्रदर्शन के दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी धर्म सिंह यादव, मनोज भटेले, महिला अध्यक्ष योगेश दिवाकर, विद्याराम वर्मा, यश दुबे, विभूति सिंह बघेल, रामशंकर राजौरिया, सितारा देवी, मधु यादव, काजल, संत कुमार, चंद्रकांत यादव, जगदीश वाल्मीकि, अनिल जाटव, खजांची दिवाकर, मानसिंह दिवाकर, जहीर खाकसार, सुहाना एड्वोकेट, सपना दिवाकर, गुड्डी देवी, राजेश दिवाकर, दिनेश चक, नदीम सिद्दिकी, धर्मेंद्र शर्मा, अमित गर्ग, ब्रह्मदत्त, मानवेंद्र शर्मा, राजू, रश्मिकांत राठौर, इमरान, धर्मेंद्र यादव, शिवप्रताप यादव आदि मौजूद रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -