Skip to content

फिरोजाबाद: दंगा और कफ्र्यू लगाने पर अब होता है राम नाम सत्य-योगी

-अयोध्या और काशी के बाद अब मथुरा की है बारी
-मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने भाजपा प्रत्याशी ठा. विश्वदीप सिंह को जिताने की अपील

फिरोजाबाद। शनिवार को तिलक इंटर कालेज के मैदान पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद के सभी हस्तशिल्पियों और कारीगरों का अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा का चुनाव सात चरणों में होना है। दो चरण शुक्रवार तक संपन्न हो चुके हैं। 545 में से एक लोकसभा सीट गुजरात के सूरत से जीतकर आ गई है। 191 सीटों पर चुनाव हुए हैं। जो रुझान हैं। जिसमें जो उत्साह और उमंग है। पूरे देश में एक ही गूंज सुनाई दे रही है। फिर एक बार मोदी सरकार की। यह स्वर अचानक नहीं गूंज रहा है। इसके लिए मोदी जी ने 10 वर्ष के अंदर जो कार्य किया है। वह कार्य आपके सामने है। मैं भी आपके सामने अपील करने आया हूं। आत्मनिर्भर भारत, विकसित भारत के लिए भाजपा आवश्यक है। बीजेपी को इसलिए विजयी बनाना है कि मोदी जी ने बिना थके, बिना रुके देश के लिए काम किया है। आज भारतवासी सम्मान के नजरिए से देखे जाते हैं। देश की सीमाएं सुरक्षित हैं।

पहले आतंकी विस्फोट होते थे। तब कांग्रेस कहती थी कि इसके पीछे पाकिस्तानी का हाथ है। इसे देखेंगे, आज आतंकी घटना तो दूर पटाखा फूटने पर भी पाकिस्तान सफाई देता है कि इसमें हमारा हाथ नहीं है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण ही संभव हो सका है। आज देश का दुश्मन देश की सीमा में नहीं घुस सकता। उसे पता है कि घुसपैठ करेंगे तो काम तमाम हो जाएगा। उसे मालूम है कि उसने कुछ ऐसा किया तो ये नया भारत है। केवल राम मंदिर ही नहीं बनाता है। आतंकियों का राम नाम सत्य करना भी जानता है। देश के अंदर विकास के कार्य किस रूप में हो रहे हैं। आप सभी जानते हैं। आज भारत में मेट्रो की सुविधाएं बढ़ी है। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के आधार पर प्रोडक्ट को वैश्विक मान्यता प्रदान की जा रही है। भारत के किसी भी व्यापारी को परेशानी नही हो रही है। एक समय था कि यहां का प्रोडक्ट बंदी के कगार पर पहुंच गया था। केंद्र और प्रदेश के अधिकारी परेशान करते थे। पॉल्युशन और एनजीटी का बोर्ड था। 2017 में जैसे ही बीजेपी की सरकार बनी तब हमने कहा कि यदि किसी व्यापारी या उद्यमी को परेशान किया तो बोरिया बिस्तर बांध देंगे। चुपचाप तरीके से देश के अंदर एक अच्छा वातावरण बनने दो, कार्य करने दो। भारत के प्रोडक्ट को वैश्विक मान्यता मिलनी चाहिए। आज यूपी का वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट का उत्पाद पूरी दुनियां में छा रहा है। जिसमें फिरोजाबाद का गिलास भी शामिल है।

सीएम ने कहा कि आज विकास के कार्य भी हो रहे हैं और गरीब कल्याण के कार्य भी हो रहे हैं। गरीबों को राशन निःशुल्क मिल रहा है। कांग्रेस, सपा और बसपा की सरकार में क्या होता था। इनके चट्टे बट्टे सब डकार जाते थे। लोग भूखों मरते थे। सपा दो कदम आगे चली गई थी। मरीजों के खाते में पैसा भेज दिया जाता है। 12 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है। 12 करोड़ गरीबों के घर में शौचालय बन गए। बीमारियों से मुक्ति और नारी सुरक्षा हुई। निःशुल्क गैस सिलेंडर दिए। होली और दीपावली पर इन परिवारों को निःशुल्क सिलेंडर देने का काम किया। चार करोड़ों को मकान, हर घर नल की योजना साकार हो रही है। इन योजनाओं में जाति नहीं देखी गई। जो भारत का नागरिक है उसे योजना का लाभ मिल रहा है। सबका साथ सबका विकास के तहत कार्य कर रही है। यही राम राज्य की अवधारणा है। यह चुनाव, ये देश के भविष्य को तय करने वाले हैं। सपा तो बेकार का चुनाव लड़ रही है। सपा मात्र 63 और कांग्रेस पूरी 543 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ रही। अखाड़े में आने से पहले ही ये युद्ध हार चुके हैं। इनके मंसूबे देश के लिए खतरनाक हैं।

1947 में कांग्रेस के कारण देश का विभाजन हुआ। कांग्रेस ने अपने मेनीफेस्टो में कहा है कि हम हर व्यक्ति की संपत्ति की जांच कराएंगे। आधी संपत्ति को हम ले लेंगे। ये बांटेंगे बांग्लादेशी घुसपैठियों को। ये बांटेंगे उन लोगों को जिनके द्वारा आबादी बढ़ाने का काम किया जाता है। कांग्रेस ने कहा था कि पिछड़ी जातियों को मिलने वाले 27 प्रतिशत आरक्षण में से छह प्रतिशत आरक्षण मुसलमानों को दे देना चाहिए। भाजपा ने इसका विरोध किया था। धार्मिक आधार पर दिया जाने वाला आरक्षण देश का विभाजन की नींव रखने वाला है। भाजपा ने इसका विरोध किया था। एससी के अधिकारों पर भी सेंध लगाने का काम किया था। सच्चर कमेटी लागू करने का भी प्रयास किया था। भाजपा ने एससी, एसटी के अधिकारों की रक्षा की थी।

उन्होंने मंच से कहा कि कृष्ण कन्हैया की धरती पर आप गोकशी करने की छूट देंगे क्या। जिस धरती पर भगवान राम और श्रीकृष्ण के आने का कारण गौ और ब्राह्मण की रक्षा करना था। ये लोग देश के अंदर तालिबानीकरण को जबरन थोपने का काम करेंगे। इनके मंसूबे पूरे होने से रोकने के लिए अपने वोट की ताकत से रोकने का काम करेंगे। जहां हुए बलिदान मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है। इसके लिए भाजपा ने नारा दिया था एक देश में दो विधान, दो निशान, दो प्रधान नहीं चलेंगे। कश्मीर में धारा 370 हटाया है। आतंकवाद की कमर में ताबूत ठोंका है। हमने जो कहा वह किया है। रामलला हम लाएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे। आज मंदिर बन गया है। कांग्रेस के लोग कहते हैं राम या श्रीकृष्ण तो हुए ही नहीं। भारत एक सनातन राष्ट्र है। दुनियां को राह दिखाने का राष्ट्र है। राम और श्रीकृष्ण के अस्तित्व पर सवाल खड़ा करने वालों को जवाब देना है।

रामलला ने 500 वर्ष बाद होली खेली है और अपना जन्मोत्सव भी मनाया है। काशी अयोध्या के बाद अब मथुरा की ओर बढ़ चले हैं। सपा ने तो कुछ किया ही नहीं। यादव परिवार में अपने ही लोगों को टिकट दिया बाकी किसी को नहीं दिया। ये लोग परिवारवादी लोग हैं। परिवार के बाहर नहीं सोच सकते। गरीबों के हकों पर डकैती डालते हैं। व्यापारी को लूटने, युवाओं को आत्महत्या करने के लिए प्रेरित करते हैं। खिलवाड़ करने वालों को हम सही जगह पहुंचाने का काम करते हैं। इन लोगों को गरीबों के साथ सहानुभूति नहीं है। इनकी सहानुभूति माफियाओं के साथ है। माफिया के जिए फातिहा पढ़ते हैं। जो माफिया देश के लिए खतरा पैदा करते हैं। वह आपके सामने है।

उमेश पाल की हत्या माफिया द्वारा की गई थी। सपा को उसका आरक्षण प्राप्त था। कृष्णानंद राय के साथ भाजपा के छह कार्यकर्ता, सुरक्षा कर्मियों की हत्या इन माफियाओं ने की थी। जब माफिया अपने कृत्यों की सजा पा रहा है। उनका फातिहा पढ़ने के लिए जा रहे हैं। विकास की जिम्मेदारी हमारी है। हम विकास के लिए आए हैं। फिरोजाबाद या टूंडला की समस्या जो हमारे पास पहुंचती हैं। हम उन्हें विकास से जोड़कर आगे बढ़ाने का काम करते हैं। अब दंगा और कर्फ्यू लगाने वालों का राम नाम सत्य हो जाता है। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी विश्वदीप सिंह के पक्ष में मतदान करने की अपील की। देश को विकसित बनाने के लिए मोदी जी को तीसरा कार्यकाल मिलना आवश्यक हैं। घर-घर जाकर मतदान कराना होगा।

-मंच पर यह रहे मौजूद

जिलाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह, महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार, विधायक मनीष असीजा, विधायक टूंडला प्रेमपाल धनगर, पूर्व विधायक हरिओम यादव, पूर्व विधायक ओमप्रकाश वर्मा, ब्लॉक प्रमुख लक्ष्मी नारायण यादव, सांसद डॉ चंद्रसेन जादौन, महापौर कामिनी राठौर, जिला पंचायत अध्यक्ष हर्षिता सिंह, पूर्व विधायक रामगोपाल पप्पू लोधी, पूर्व जिलाध्यक्ष मानवेन्द्र प्रताप सिंह, नानकचंद अग्रवाल, लोकसभा प्रभारी शिवशंकर शर्मा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप सिंह छोटू, वृंदावन लाल गुप्ता लोकसभा संयोजक, सुनील शर्मा, शिवसिंह चक, जिला प्रवक्ता व मीडिया प्रभारी डॉ अमित गुप्ता, हनुमंत सिंह बघेल, युवा मोर्चा अध्यक्ष आकाश शर्मा, शिवमोहन श्रोत्रिय, राधेश्याम यादव, आनन्द अग्रवाल, डॉ एसपी लहरी, दीपक गुप्ता कालू, त्रिलोकचंद्र कुशवाह, रवींद्र शर्मा, राजेन्द्र बोहरे, योगेश प्रताप बघेल आदि मौजूद रहे।

-मुख्यमंत्री के समक्ष विभिन्न दलों के लोग भाजपा परिवार में हुए शामिल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक राकेश बाबू, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमोद बाबू, कांग्रेस पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष हरीशंकर तिवारी, महिला जिलाध्यक्ष योगेश दिवाकर, ओम नारायण कुशवाह, प्रशांत तिवारी, राजेन्द्र वशिष्ठ,मंयक गोयल बिट्टू, राघवेन्द्र सिंह सिसोदिया, सागर पाराशर, सहित सैकड़ो लोगों को भाजपा जिलाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह व महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार ने सदस्या दिलाई। वहीं सर्व समाज विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामगोपाल राठौर, सत्यप्रकाश यादव, राकेश यादव आदि भाजपा परिवार में शामिल हुए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *