फिरोजाबाद: बालिकाओं ने रंगारंग प्रस्तुती के माध्यम से दिया बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओ का संदेश

फिरोजाबाद। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर उच्च प्राथमिक विद्यालय कटरा पठानान लेबर काॅलोनी में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ सुमित्रा देवी डिग्री कॉलेज के डायरेक्टर प्रखर गुप्ता ने दीप प्रज्वलन कर किया। कार्यक्रम में बालिकाओं ने बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं पर आधारित सांस्कृतिक प्रस्तुती, मार्मिक कविताएं, नुक्कड़ नाटक आदि मनमोहक प्रस्तुतियां दी। छात्राओं ने प्रस्तुती के माध्यम से कहा कि कब तक उनको बेटी समझ कर उनकी उपेक्षा की जाती रहेगी। आज किसी भी क्षेत्र में बेटियां बेटों से कम नहीं है, तो अब समय आ गया है कि समाज में उनको भी बेटों के बराबर अधिकार मिले और एक बेटी के जन्म पर कोई भी परिवार निराश ना हो।

विद्यालय की प्रधानाध्यापिका कल्पना राजौरिया ने बताया कि विद्यालय में इस तरह के संस्कृतिक व जागरूकता भरे कार्यक्रमों का आयोजन समय-समय पर होता रहता है। प्रखर गुप्ता ने बालिकाओं के कार्यक्रमों की बहुत प्रशंसा की। कार्यक्रम के सफल आयोजन में फरहीन, अमित मिश्रा, रिहाना और शाहाना कर सहयोग रहा। इस दौरान शुमायला, सोफिया, मफाजा, शिफा, अनूरा, गुलफिशा, उमेहरा आदि प्रतिभागी रहीं।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -