Skip to content

फिरोजाबाद: युवा परिवार के साथ देश का भी भविष्य, बुरी संगत से बचें-धर्मवीर प्रजापति

-राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कारागार एवं होमगार्ड ने किया युवाओं से संवाद

फिरोजाबाद। शनिवार को प्रदेश के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कारागार एवं होमगार्ड धर्मवीर प्रजापति ने फिरोजाबाद कॉलेज आफ नर्सिंग नसीरपुर कनैटा रेलवे लाइनपार में वर्तमान परिदृश्य पर युवाओं से सीधा संवाद किया।

सैकड़ों मेडिकल के छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि युवा परिवार के साथ ही समाज का भी भविष्य होता है। उन्हें बुरी संगत से बचना चाहिए। उन्होने युवाओं का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि कहीं भी वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है तो वहां से दूर हो जाना चाहिए, ऐसा करने से बुरा समय टल जाएगा और आप मुसीबत से बच जाएंगे।

उन्होने कहा कि युवा अपने जीवन का लक्ष्य बनाए और उसे पाने के लिए पूरी सख्ती के साथ लग जाए और उसे जब तक पा न लें तब तक मैदान में डटे रहें। उन्होंने तीन टॉपिक जिसमें युवा जेल में क्यों है, जल संरक्षण व जल संचयन एवं प्रकृतिवाद पर गहन चिन्तन पर जोर दिया। उन्होने प्रकृति को संरक्षण करने पर अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने व लगे हुए पेड़ों के कटान पर रोक लगाने के लिए युवाओं को प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि जल दोहन को रोका जाए और वर्षा के जल को जमीन में पहुंचाया जाए ताकि भूमिगत जल का स्तर ऊंचा उठ सके। उन्होंने कहा कि बेटियां त्याग की मूर्ति होती हैं। इस मौके पर फिरोजाबाद कॉलेज आफ नर्सिंग के प्रमुख डा. सुरेश दक्ष, डायरेक्टर यशवर्धन दक्ष, एसडीएम शिवध्यान पाण्डे, सीओ राजवीर सिंह, जिला होमगार्ड कमाण्डेंट सहित बडी संख्या में युवा व नर्सिंग कॉलेज स्टाफ उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *