Skip to content

सिरसागंज: विद्यार्थियों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

सिरसागंज। जिला विज्ञान क्लब के जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन ने जिला विज्ञान क्लब के कार्यालय पर विद्यार्थियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

अश्वनी कुमार जैन ने विद्यार्थियों को स्वच्छ भारत अभियान की शपथ दिलाते हुए कि मैं स्वंय स्वच्छता के प्रति सजग रहूँगा और उसके लिए समय दूँगा। हर वर्ष सौ घंटे यानी हर सप्ताह दो घंटे श्रमदान करके स्वच्छता के इस संकल्प को चरितार्थ करूँगा। मैं न गंदगी करूँगा और न किसी को करने दूँगा। सबसे पहले मैं स्वंय से, मेरे परिवार से, मेरे मुहल्ले से, मेरे गाँव से एवं मेरे कार्यस्थल से शुरुआत करूँगा।

मैं यह मानता हूँ कि दुनियां के जो भी देश स्वच्छ दिखते हैं, उसका कारण यह है कि वहाँ के नागरिक गंदगी नहीं करते और न ही होने देते हैं। इस विचार के साथ मैं गाँव- गाँव और गली-गली स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार करूँगा। मुझे मालूम है कि स्वच्छता की तरफ बढ़ाया मेरा एक कदम पूरे भारत देश को स्वच्छ बनाने में मदद करेगा। उन्होंने विद्यार्थियों को स्वच्छ भारत अभियान में अधिक से अधिक जनमानस को जागरूक करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर अल्तिशा, रोली यादव, शिवानी यादव, संयुक्ता, सोनाली, स्नेहा बघेल, अवन्तिका, वर्षा, उर्वशी, भूमि गुप्ता, तनवी जादौन, वर्षा, रितिक बघेल, रोहित राजपूत, अनुज कुशवाह, रितिक कुशवाह, आयुष, शिवम, मोहन, अयाज, आशीष कुमार, कृष्णा, ब्रजमोहन, महेन्द्र सिंह, शुभम जादौन, मोहन, अली हसन, अनुराग, रोहन, शोभित, विकल्प शर्मा, अमन, अनीश खान, राज खान, लोकेश यादव, प्रवीन कुमार आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *