फिरोजाबाद: 31 वीं राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के प्रोजेक्ट प्रदर्शन में करें प्रतिभाग-अश्वनी जैन

फिरोजाबाद। भारत सरकार के उपक्रम राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संचार परिषद, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अंतर्गत जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ निशा अस्थाना के निर्देशन एवं सानिध्य में 31 वीं राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस 2023 के विद्यालय स्तरीय एवं जनपद स्तरीय प्रोजेक्ट प्रदर्शन के कार्यक्रम नोडल अधिकारी अश्वनी कुमार जैन के संयोजन में सम्पन्न किए जा रहे हैं।

अश्वनी कुमार जैन ने बताया कि इस प्रोजेक्ट प्रदर्शन का मुख्य विषय स्वास्थ्य और कल्याण के लिए पारितंत्र को समझना है। इस प्रोजेक्ट प्रदर्शन में कोई मॉडल नहीं बनना है। इस प्रोजेक्ट प्रदर्शन में निम्न आयु वर्ग में 10 से 14 वर्ष तथा उच्च आयु वर्ग 14-17 वर्ष के प्रतिभागी भाग ले सकते है। एक समूह में अधिकतम दो प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। जिसमें एक समूह प्रमुख एवं एक समूह सदस्य रहेगा।

प्रतिभागियों को अपना रजिस्ट्रेशन निर्गत गूगल फार्म पर भरना होगा। इससे सम्बंधित उपविषय एवं संबंधित परियोजनाओं, फॉर्म ए, विषय से संबंधित यूट्यूब वीडियो, बाल वैज्ञानिकों के रजिस्ट्रेशन फॉर्म आदि सामग्री जनपद के सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य समूह एवं अन्य समूह पर भी प्रेषित की जा चुकी है। उन्होंने जनपद के समस्त विद्यालयों के प्रधानाचार्य से अपील की है कि अधिक से अधिक प्रतिभागियों को इस प्रोजेक्ट प्रदर्शन में प्रतिभाग कराकर उनकी शोध की प्रवृत्ति में वृद्धि करने में सहयोग करें।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -