Skip to content

शिकोहाबाद: बहकावे में कभी ना आना, सोच-समझ कर बटन दबाना

शिकोहाबाद। लोकसभा चुनाव में प्रथम चरण में कम मतदान प्रतिशत होने पर प्रशासनिक अधिकारियों की चिंताएं बढ़ गई हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिससे अधिक संख्या में लोग वोट डाल कर लोकतंत्र की नींव को मजबूत बनाए रख सकें।

बीडीएम गर्ल्स डिग्री कॉलेज में सोमवार को प्राचार्या प्रोफेसर गीता यादवेन्दु के संरक्षण एवं मतदान नोडल अधिकारी दर्शना कुमारी के संयोजन में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजित किया गया। कार्यक्रम दो चरणों में आयोजित किया गया। प्रथम चरण में उपजिलाधिकारी आदेश सिंह सागर तथा ईएलसी सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा व समस्त टीम ने निर्भीक व निष्पक्ष होकर मतदान करने का संदेश देकर छात्राओं को जागरूक किया। कार्यक्रम में छात्राओं को अपने परिवार के साथ आस-पास के क्षेत्रों एवं समाज के अन्य लोगों को वोटर बनने हेतु तथा चुनाव में मतदान करने के लिए जागरूक करते हुए लोकतन्त्र का महत्व समझाया। प्राचार्या ने बताया कि मतदाता मौलिक अधिकार होने के साथ हमारे लोकतन्त्र के स्वास्थ्य के लिए भी महत्वपूर्ण है।

महाविद्यालय की पूर्व प्राचार्या प्रोफेसर शशिप्रभा तोमर एवं डॉ. सीमारानी, डॉ. नीलम, प्रीति सिंह,डॉ.नम्रता प्रसाद, कु. पल्लवी, डॉ.ममता, नूतन रायजादा, डॉ.भावना दुबे ने भी मतदाता जागरूकता अभियान पर ज्ञानवर्धक व सारगर्भित व्याख्यान के दिये। कार्यक्रम के अंत में एसडीएम ने छात्राओं को लोकतंत्र का पर्व मतदान की शपथ दिलाई। इसके बाद मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *