Skip to content

शिकोहाबाद: ज्ञानदीप स्कूल के बच्चों ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने की ली शपथ

शिकोहाबाद। विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत में लोकसभा चुनाव में मात्र दो दिन का समय शेष रह गया है। मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए शासन, प्रशासन और सामाजिक संस्थाएं तथा शैक्षिक संस्थाएं सभी लोगों को जागरूक करने में लगी हुई हैं। इसी श्रृंखला में शनिवार को ज्ञानदीप स्कूल में सभी बच्चों को फील्ड में एकत्रित कर मतदान प्रतिशत को बढ़वाने के लिए अभिभावकों को प्रेरित करने की शपथ दिलाई।

सभी बच्चों ने एक स्वर में अपना दाहिना हाथ निकाल कर शपथ ली कि वे अपने परिजनों के साथ ही मोहल्ले और आसपास के लोगों को सात मई के दिन सुबह मतदान करने के लिए घरों से निकालने में सहयोग करेंगे। इस दौरान विद्यालय के शिक्षक, शिक्षिकाओं ने छात्र-छात्राओं को मतदान के महत्व के बारे में विस्तार से समझाया। उन्हें बताया गया कि मतदान करना क्यों आवश्यक है। छात्र-छात्राओं के साथ विद्यालय के सभी स्टाफ ने भी मतदान करने और मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित करने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. रजनी यादव की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने छात्र-छात्राओं से संकल्प लिया कि वे सभी अपने अभिभावकों के साथ मोहल्ले के लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे। इस दौरान बच्चों ने स्लोगन बोल कर मतदान के प्रति लोगों को जागरूक भी किया। संचालन योगाचार्य डॉ. पीएस राना ने किया। इस दौरान विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं स्टाफ मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *