शिकोहाबाद: संयुक्त निदेशक ज्योतिष्ना भाटिया ने ऑक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण

शिकोहाबाद। संयुक्त चिकित्सालय में बनाए गये ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करने शुक्रवार को संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य ज्योतिष्ना भाटिया पहुंची। उन्होंने सर्वप्रथम ऑक्सीजन प्लांट को देखा। इसके बाद आइसोलेशन बार्ड की व्यवस्थाओं को देखा। पूरे अस्पताल में प्रत्येक बैड तक ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए पूरी व्यवस्था की जा चुकी है। इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल परिसर में साफ सफाई व्यवस्था पर भी नजर डाली, लेकिन उन्हें कहीं शिकायत का मौका नहीं मिला।

उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिली हैं। मुख्य रूप से ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करना था। जो पूरी तरह से फिट मिला है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान जिस तरह से लोगों को आक्सीजन के लिए भटकना पड़ा था, उसके बाद से ही शासन ने प्रत्येक सामुदायक स्वास्थ्य केंद्र पर ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय लिया गया था। प्लांटो का रख रखाव कैसा चल रहा है, इसका निरीक्षण किया गया है।

इसके साथ ही उन्होंने सीएमएस डॉ. सत्यप्रकाश शर्मा की केबिन में पहुंच कर अस्पताल में तैनात कर्मचारियों, मशीनों, बैडों आदि के बारे में जानकारी ली। इस अवसर पर जब उन्हें अस्पताल में डॉक्टरों की कमी के बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि इस पोइंट को नोट कर शासन को अवगत कराया जायेगा। जल्दी ही डॉक्टरों की तैनाती का रास्ता साफ किया जायेगा।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -