शिकोहाबाद: मानसिक स्वास्थ्य शिविर में दी लोगों को जानकारी

शिकोहाबाद। जिला संयुक्त चिकित्सालय में मंगलवार को मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों को मानसिक रोगों से बचाव और उपचार की जानकारी दी गई।

कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक ओमप्रकाश वर्मा, चेयरमैन प्रतिनिधि राजीव गुप्ता और सीएमएस ड़ॉ. सत्यप्रकाश शर्मा ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर वक्ताओं ने लोगों को बताया कि आज के समय में मानसिक रोग तेजी से बढ़ रहे हैं। लोगों को मानसिक बीमारियां चारों तरफ से घेर रही हैं। इन बीमारियों से बचने के लिए सबसे अच्छा उपाय है कि खुश रहें। प्रतिदिन सुबह टहलें, व्यायाम करें और हर समय चिंता मुक्त रहने का प्रयास करें। अगर फिर भी समस्या रहे तो मानसिक बीमारी के चिकित्सक से संपर्क करें।

इस अवसर पर डॉ दुर्ग प्रताप सिंह, डॉ. मोहम्मद फारुक ने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूक किया। मनोरोग सामाजिक कार्यकर्ता शशिदेव भार्गव ने मानसिक स्वास्थ्य पर फैली भ्रांतियों को दूर किया। साइकाइट्रिक नर्स दिनेश चंद्र ने औषधि का वितरण किया। अस्पताल प्रबंधक डॉ. शाने आलम ने लोगों को अस्पताल के बारे में जानकारी दी। डॉ. मोहित अग्रवाल, डॉ. दीपक तिवारी, डॉ. शाहिद अली के अलावा अन्य डॉक्टर और फार्मासिसस्ट मौजूद रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -