Skip to content

शिकोहाबाद: यंग स्कोलर एकेडमी ने धूमधाम से मनाया गया 25 वाॅ वार्षिकोत्सव

-वार्षिकोत्सव में बच्चों ने दी शानदार सांस्कृति प्रस्तुतियां

शिकोहाबाद। नगर के स्टेशन रोड स्थित यंग स्कॉलर एकेडमी में शुक्रवार को विद्यालय का 25 वां वार्षिक समारोह धूमधाम से मनाया गया। बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति के माध्यम से कार्यक्रम में चार-चांद लगा दिये।

कार्यक्रम का शुभारम्भ संस्था के प्रबंधक ने मॉ शारदे के सामने दीप प्रज्वलित कर व माल्यार्पण कर किया। कार्यक्रम का आगाज छात्राओं ने गणेश बंदना से किया। इसके बाद भारतीय संस्कृति की सत्यता को दर्शाते हुए छात्र-छात्राओं ने नाटक महाभारत संवाद, अंग्रेजी नाटिका सैंटा क्लॉस, कई देश भक्ति गानों पर एक साथ संगम प्रस्तुति को देख दर्शक तालियां बजाने पर मजबूर हो गये।

इसके वाद बच्चों ने जल ही जीवन है और जागरुकता अभियान पर नाटक प्रस्तुत कर जीवन मे जल की महत्वता बताई। छात्र-छात्राओं द्वारा क्लासिकल और राजस्थानी डांस की शानदार प्रस्तुति देकर अभिभावकों का मन मोह लिया। इस अवसर पर यंग स्कॉलर एकेडमी के प्रबंधक डॉक्टर संजीव आहूजा ने कहा कि बच्चों ने अद्भुत कार्यक्रम प्रस्तुत किए। भारतीय संस्कृति को दर्शाते और महापुरुषों को याद करते हुए कई नाटक भी प्रस्तुत किए। इस दौरान वहां उपस्थित अभिभावकों और शिक्षकों ने तालियां बजाकर बच्चों का उत्साह बढ़ाया। सभी मेधावी और प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति और पुरस्कार देकर उनका उत्साहवर्धन किया गया।

समारोह को सफल बनाने के लिए छात्रों के प्रयासों की सराहना भी की। कार्यक्रम का संचालन पूजा कपूर व नवीन मिश्रा ने किया। कार्यक्रम में अवधेश कुमार सिंह एडीशनल डिस्ट्रिक्ट व सेशन जज फिरोजाबाद, प्रार्थना यादव, संजय कुमार यादव एडीशनल डिस्ट्रिक्ट व सेशन जज फिरोजाबाद, प्रबंधक डा. ए.के. आहूजा, डा.रामअवतार बत्रा, अरुणा आहूजा, निदेशक डा. संजीव आहूजा, निदेशिका ईशा आहूजा एवं प्रधानाचार्य योगेश श्रीवास्तव, डा. रजनी यादव, डा. सीमा जैन के अलावा शिक्षक शिक्षिकाऐं मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *