Skip to content

फिरोजाबाद- छात्राओं ने रंगोली व पोस्टर के माध्यम से दिया स्वच्छता का संदेश

फिरोजाबाद। राष्ट्रीय सेवा योजना क्षेत्रिय निर्देशालय लखनऊ एवं महात्मा गांधी बालिका पीजी काॅलेज में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वच्छ भारत पर युवा संवाद कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें एन.एस.एस. की छात्राओं रंगोली व पोस्टर के माध्यम से लोगो को स्वच्छता का संदेश दिया।

मंगलवार को सह जिला नोडल अधिकारी राष्ट्रीय सेवा योजना डा. संध्या द्विवेदी ने महात्मा गांधी बालिका विद्यालय पीजी काॅलेज में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वच्छता अभियान के तहत एन.एस.एस छात्राओ को स्वच्छता संबंधी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मेरा कूड़ा मेरी जिम्मेदारी नियम को जीवन में अपनाकर अपने कूड़े का प्रबंधन स्वयं करें। तभी देश स्वच्छ हो सकेगा।

कार्यक्रम में महाविद्यालय की प्राचार्या डा. अंजू शर्मा ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाये जा रहे स्वछता अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि स्वच्छता से स्वास्थ भी अच्छा रहता है। इसलिए हमें अपने जीवन में स्वच्छता का विशेष ध्यान देना है। कार्यक्रम में एन.एस.एस. की छात्राओं ने आकर्षक रंगोली, पोस्टर आदि बनाकर स्वच्छता का संदेश दिया। इस दौरान बीएसए आशीष पाण्डेय के अलावा एन.एस. की छात्राऐं मौजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *