Skip to content

शिकोहाबाद: जेएस विश्वविद्यालय ने मनाया तृतीय दीक्षांत समारोह

-लगभग 600 विद्यार्थियों को प्रदान की डिग्री व पदक

शिकोहाबाद। नगर के मैनपुरी रोड स्थित जे.एस. विश्वविद्यालय में शनिवार को तृतीय दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि मुख्य न्यायाधीश उत्तराखंड हाईकोर्ट के विपिन सांघी एवं विशिष्ट अतिथि कुलाधिपति हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रो. हरमहेंद्र सिंह बेदी, भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. आशु रानी रहीं। वही विश्वविद्यालय द्वारा सभी अतिथियों को प्रतीक चिन्ह एवं विश्वविद्यालय का पटका पहना कर सम्मानित किया गया।

समारोह की अध्यक्षता कर रहे जेएस विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डा. सुकेश यादव ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज आप उपाधि ग्रहण कर रहे हैं.। केवल उपाधि हासिल करना ही सिर्फ आपके जीवन का मकसद नहीं होना चाहिए। अब आप यहां से जीवन के कर्म-क्षेत्र में प्रवेश करेंगे, जहां आपको अपनी क्षमता एवं प्रतिभा से अपनी सही पहचान स्थापित करनी है। आप लोगों को अपने कैरियर का चयन करना है और इसमें सफलता के लिए एक अनुशासित जीवन अति आवश्यक है। आप कभी भी अपने-आपको कमजोर न समझें हमेशा मजबूत इरादों के साथ लक्ष्य प्राप्ति हेतु निरंतर आगे बढ़ें और अपनी प्रतिभा का ऐसा परचम लहरायें कि आपको यह विश्वविद्यालय ही नहीं, बल्कि पूरा राज्य और देश एक आदर्श उदाहरण के रूप में देखे।

कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों ने संम्बोधन मे कहा सर्वप्रथम मैं उपाधि ग्रहण करने वाले सभी विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देता हॅू। साथ ही साथ उन शिक्षकों एवं अभिभावकों को भी बधाई देता हूं जिनके कारण उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की है। हमारा प्रयास है कि राज्य के अधिक से अधिक युवा वर्ग उच्च शिक्षा ग्रहण करें, चाहे वो किसी भी वर्ग के हो। ज्ञान हासिल करने में जाति, धर्म व वर्ग कभी भी बाधक न बने, शिक्षा से ही लोगों में जागृति आ सकती है तथा सामाजिक कुरीतियों का पूरी तरह से अंत हो सकता है।

वही विश्वविद्यालय की मैनेजिंग डायरेक्टर डायरेक्टर डा. गौरव यादव ने बताया दीक्षांत समारोह में पीएचडी एवं परास्नातक की उपाधि सहित लगभग 600 विद्यार्थियों को डिग्री एवं गोल्ड, रजत, कास्य मेडल देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय का समस्त परिवार उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *