Skip to content

फिरोजाबाद: शिक्षा के बताए फायदे, वीडियों के माध्यम से लोगों को किया जागरूक

फिरोजाबाद। शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षा की अलख जगाने के लिए एलईडी वैन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में लेबर कॉलोनी में नगर क्षेत्र स्कूल में एलडी वैन पहुंची, तो लोगों में कौतूहल का विषय बन गया। एलईडी वैन द्वारा अभिभावकों व बच्चों को शिक्षा के फायदे बताते हुए बच्चों को स्कूल भेजने की अपील की गई।

नोडल शिक्षक कल्पना राजौरिया ने बताया कि ग्राम पंचायत, स्कूल चले हम, बच्चे के चेहरे पर मुस्कान, उड़ान, उजियारा, दीक्षा, आपरेशन कायाकल्प, बेसिक शिक्षा में डीबीटी, मिड डे मील, बाल संसद जैसे वीडियो का प्रदर्शन करते हुए एलईडी के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जिससे अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेज कर साक्षर बना सकें। उन्होंने कहा कि फिल्म के रूप में विभिन्न बिंदुओं को समेटे हुए यह प्रदर्शित किया गया कि यदि एक बालक या बालिका साक्षर होता है तो वह अपने परिवार को कितनी समस्याओं से बचा सकता है। और अपनी पीढ़ी को सुशिक्षित बना सकता है।

इस दौरान एआरपी रविशंकर शर्मा, सारिका शर्मा, प्रधानाध्यापक अमर सिंह, जयविंद यादव, अनुराग मिश्रा, फरहीन, शालिनी, सती, मूवी शर्मा, मनोज कुमार पालीवाल, दुष्यंत शर्मा, मुकेश सक्सेना, समाजसेवी प्रदीप भारद्वाज आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *