Skip to content

शिकोहाबाद: जेएस विश्वविद्यालय में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता स्पर्धा 2023 का हुआ समापन

शिकोहाबाद। नगर के मैनपुरी रोड स्थित जेएस विश्वविद्यालय मे वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता स्पर्धा 2023 के समापन दिवस में सभी संकाय के खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि चंद्रशेखर अपर जिला जज प्रथम फिरोजाबाद, संजय यादव जिलाध्यक्ष फिरोजाबाद, रणविजय सिंह पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा खिलाड़ियों से भेंट की गई तथा उनके द्वारा खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेलों की अनिवार्यता उसी प्रकार है जिस प्रकार मस्तिष्क के साथ-साथ शारीरिक शक्ति का होना अनिवार्य है। इसमें खिलाड़ियों की आत्मनिर्भरता की भावना का उदय होता है और उसमें अपने साथियों के लिए अपनत्व एवं एकत्व की भावना जन्म लेती है। इस प्रकार एक खिलाड़ी सामाजिक भावना को अंगीकृत करके चलता है।

समापन दिवस पर सभी खिलाड़ियों को मेडल देकर सम्मानित करने के साथ भविष्य में खेलों की ओर और प्रयासरत रहने को प्रोत्साहित करते हुए विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ सुकेश यादव ने कहा कि एक विद्यार्थी के जीवन में अनुशासन पढ़ाई का जितना महत्व है उतना ही महत्व खेलकूद का भी है। खेल हमारे सर्वागीण विकास का भी एक साधन है जो हमें तनाव से मुक्ति देकर मन को शांत करता है।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के महानिदेशक डॉ गौरव यादव, वाइस चेयरपर्सन गीता यादव, मैनेजिंग ट्रस्टी अशोक यादव एवं खेल समिति के समस्त पदाधिकारी, संकाय अध्यक्ष, समस्त डीन, विभाग अध्यक्ष एवं समस्त शिक्षक गण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ रूपकथा घोष एवं डॉ शैलेद्र सिंह चैहान ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *