Skip to content

फिरोजाबाद: डीआईओएस की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई एसआरजी एवं शिक्षकों की बैठक

फिरोजाबाद। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय सिविल लाइन फिरोजाबाद में जिला विद्यालय निरीक्षक फिरोजाबाद डॉ निशा अस्थाना की अध्यक्षता में एसआरजी की एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश स्तर पर चयनित एसआरजी एवं सहयोगी शिक्षकों ने प्रतिभाग किया।

डीआईओएस डॉ निशा अस्थाना ने बताया कि महानिदेशक शिक्षा उत्तर प्रदेश के निर्देशानुसार जनपद में विज्ञान, गणित एवं अंग्रेजी विषय के दो-दो एसआरजी राजकीय विद्यालयों के नामित किए गए हैं। उनकी कार्यशाला का आयोजन लखनऊ में भी हो चुका है। उन्होंने शिक्षा में नवाचारों में वृद्धि करने पर अधिक बल प्रदान करते हुए सभी एसआरजी को निर्देशित किया कि बच्चों में अपने-अपने विषयों में अधिक से अधिक निपुण करने की कार्ययोजना तैयार करें।

एसआरजी योगेन्द्र सिंह ने लखनऊ कार्यशाला के अपने अनुभवों को साझा करते हुए सरकार की विभिन्न योजनाओं पंख पोर्टल, दीक्षा एप, स्विफ्ट चैट, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आदि की जानकारी प्रदान की। जिला विज्ञान क्लब के जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन ने भी विज्ञान की इन्सपायर अवार्ड योजना, प्रत्येक विद्यालय में विद्यालय स्तरीय प्रदर्शनी, नवाचारी प्रयोगशालाओं आदि के माध्यम से बच्चों में विज्ञान के नवाचारों में वृद्धि के विचार को रखा।

बैठक में योगेन्द्र सिंह, राजेश कुमार, अनीशा, पीयूष यादव, ओमवीर सिंह, दीपक कुमार, कुँवरपाल सिंह करोलिया, मोनिका सिंह एवं अश्वनी कुमार जैन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *