Skip to content

फिरोजाबाद: प्रधानमंत्री का प्रमाण पत्र पाकर खुशी से झूम उठी महक

-20 अप्रैल को छात्रा ने पीएम के कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा में लिया था भाग

फिरोजाबाद। प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने वाली शहर के माताप्रसाद कलावती देवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा महक गुप्ता को प्रधानमंत्री ने प्रमाण पत्र भेजा। प्रमाण पत्र पाकर छात्रा की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

छात्रा को प्रमाण पत्र देते हुए प्रधानाचार्य सुल्तान सिंह ने बताया कि पीएम के खास कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा में छात्रा ने भाग लिया था। इसी को लेकर प्रधानमंत्री द्वारा यह प्रमाण पत्र विद्यालय में भेजा गया है, जिसे छात्रा को सौंप दिया गया। यह बड़े गर्व की बात है, कि प्रधानमंत्री ने छात्रा को प्रमाण पत्र भेजकर उसका आत्मविश्वास बढ़ाने का काम किया है।

प्रधानमंत्री ने लिखा है कि प्रिय महक गुप्ता स्नेहाशीष परीक्षा पे चर्चा में हिस्सा लेने और इस विषय पर अपने विचार साझा करने के लिए आपका धन्यवाद। आप जैसे युवा साथियों के विचारों को जानना-समझना हमेशा उत्साहजनक होता है। आज की युवा पीढ़ी की ऊर्जा, आत्मविश्वास और क्षमताओं को देखकर मुझे अत्यंत गर्व होता है। इस युवाशक्ति से हमारे देश की आशाएं और आकांक्षाएं जुड़ी हुई हैं।

युवाओं के सामने आज संभावनाओं और अवसरों के असीमित द्वार खुले हैं। प्रौद्योगिकी, चिकित्सा, नवाचार, खेल-कूद, स्टार्ट-अप समेत जिस भी क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं, उनके लिए सुविधाओं और संसाधनों की कोई कमी नहीं है। अगले 25 वर्ष भारत का अमृत कालखंड है, जिसमें एक भव्य, विकसित और समर्थ राष्ट्र के निर्माण का संकल्प लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं। यह 25 साल आपकी शिक्षा, आपके करियर, आपके व्यक्तित्व निर्माण के दृष्टिकोण से भी अत्यंत महत्वपूर्ण होने वाले हैं।

आप जैसे-जैसे अपने भविष्य को गढ़ते जाएंगे, उससे देश को भी नई दिशा मिलेगी। मुझे पूरा विश्वास है कि भारत की युवाशक्ति अपने व्यक्तिगत संकल्पों के साथ देश के संकल्पों को जोड़कर राष्ट्र को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। आप जीवन की हर परीक्षा में सफलता प्राप्त करें, इस विश्वास के साथ आपको उज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *