Skip to content

फिरोजाबाद: कोई भी बच्चा टीकाकरण से वंचित नहीं रहे-डीएम

-जिला टास्क फोर्स की बैठक में विभागीय समन्वय स्थापित कर टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के दिए निर्देश

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी रवि रंजन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने जिले के सभी प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए निर्देश दिए कि विशेष टीकाकरण अभियान में क्षेत्रों में निरंतर भ्रमणरत रहकर कार्य करें और कोई बच्चा टीकाकरण से वंचित नहीं रहे। उन्होंने पिछले टीकाकरण अभियान में लापरवाही बरतने पर शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र के नोडल अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा।

जिलाधिकारी रवि रंजन ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि वह अपने कार्यालय में इस टीकाकरण अभियान का कंट्रोल रूम स्थापित करें और नगर निगम, शिक्षा, जिला कार्यक्रम अधिकारी आदि संबंधित विभागों का सहयोग लेकर अभियान को शत-प्रतिशत पूर्ण एवं सफल बनाएं। साथ ही पूरे प्लान की मॉनिटरिंग करने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिए।

जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि इस विशेष टीकाकरण अभियान में प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को कोई भी अवकाश देय नहीं होगा। उन्होंने सभी एमओआईसी को कडे़ निर्देश दिए हैं कि वह अपना-अपना माइक्रोप्लान समय से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि अभियान में प्रगति लाएं और लापरवाही एवं कोताही बरतने वाले चिकित्सकों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं प्रभारी चिकित्साधिकारी आदि सहित संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *