Skip to content

फिरोजाबाद: जन्मजात विकृति, कटे-फटे होंठ तथा शरीर में जले का होगा निःशुल्क उपचार

-बुधवार को शिविर का डीएम व सीएमओ करेंगे शुभारम्भ

फिरोजाबाद। रोटरी क्लब द्वारा मंगलवार को रवि यूनिटी हॉस्पिटल में 15 मार्च से शुरू हो रहे शिविर को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया।

प्रोजेक्ट चेयर पर्सन रोटेरियन राहुल वाधवा ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि रवि यूनिटी हाॅस्पीटल में 15 मार्च को एक शिविर आयोजित किया जा रहा है। जिसमें जन्मजात विकृतियों, कटे-फटे होंठ तथा चेहरो तथा शरीर के किसी भी हिस्से पर जले के निशान का उपचार अमेरिका तथा नीदरलैंड से आए अनुभवी डॉक्टरों की टीम द्वारा निःशुल्क किया जाएगा। शिविर का शुभारम्भ बुधवार को डीएम रवि रंजन तथा सीएमओ डॉ नरेंद्र सिंह द्वारा किया जाएगा।

राहुल वाधवा ने बताया कि इस कैंप का आयोजन रोटाप्लास्ट इंटरनेशनल तथा रोटरी क्लब ऑफ फिरोजाबाद, रोटरी क्लब ऑफ आगरा ताजमहल एवं रोटरी क्लब ऑफ शिकोहाबाद द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कैंप में मरीजों का उपचार तथा पंजीकरण निःशुल्क है। उन्होंने मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील की है कि शीघ्र ही लाभार्थी इस कैंप में अपना पंजीकरण करा कर सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

प्रोजेक्ट एडवाइजर रोटेरियन लक्ष्मीकांत बंसल ने बताया कि अभी तक 70 से अधिक मरीजों का पंजीकरण किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि रोटरी क्लब द्वारा सन 2019 तथा 2020 में इस तरह के विशेष कैंपों का आयोजन किया जा चुका है। जिसमें सैकड़ों लोगों ने लाभ प्राप्त किया है। रोगियों का उपचार अमेरिका तथा नीदरलैंड से आए डॉक्टर एंजलो कोपोजी, इयान विल्सन, बैलेंस चेंग, जेनवाश, इलजे हैंडरिक तथा लोरेन वाल्डेन सहित अन्य अनुभवी डॉक्टरों द्वारा किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 16 से 23 मार्च तक मरीजों की सर्जरी व ऑपरेशन किया जाएगा। जिसका कोई भी शुल्क मरीजों से नहीं लिया जाएगा। शिविर से संबंधित जानकारी रवि यूनिटी हॉस्पिटल में प्रातः 9 बजे से 5 बजे तक प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *