Skip to content

फिरोजाबाद: डीएम तथा सीएमओ ने किया शिविर का उद्घाटन

-रोटरी क्लब द्वारा कैंप में जन्मजात विकृति, कटे-फटे होंठ तथा शरीर में जले का उपचार होगा निःशुल्क

फिरोजाबाद। रोटरी क्लब द्वारा बुधवार को रवि यूनिटी हॉस्पिटल में विशेष शिविर का उद्घाटन डीएम रवि रंजन व सीएमओ डाॅ नरेन्द्र सिंह ने फीता काटकर किया। डीएम ने अस्पताल में मरीजों का उपचार कर रहे विदेशी डॉक्टरों से भी मुलाकात कर उपचार की जानकारी प्राप्त की।

डीएम रवि रंजन ने कहा इस तरह के विशेष कैंपों की बहुत आवश्यकता है। जिसमें गरीब और जरूरतमंद लोग आसानी से अपना इलाज निःशुल्क करा सकते हैं। इसके लिए रोटरी क्लब द्वारा कैंप का आयोजन सराहनीय कार्य है। सीएमओ डॉ नरेंद्र सिंह ने कहा कि अमेरिका और नीदरलैंड से आई विदेशी टीम के डॉक्टरों द्वारा बहुत अच्छी तरीके से उपचार किया जा रहा है। उनकी जांचें भी अच्छे तरीके से की जा रही हैं।

प्रोजेक्ट चेयर पर्सन रोटेरियन राहुल वाधवा ने बताया कि 16 मार्च से सर्जरी अथवा ऑपरेशन शुरू हो जाएंगे। 23 मार्च तक सर्जरी की जाएगी। आज पंजीकृत मरीजों का चेकअप किया गया है। प्रोजेक्ट एडवाइजर रोटेरियन लक्ष्मीकांत बंसल ने बताया कि शिविर में जन्मजात विकृतियों, कटे-फटे होंठ तथा चेहरो तथा शरीर के किसी भी हिस्से पर जले के निशान का उपचार अमेरिका तथा नीदरलैंड से आए अनुभवी डॉक्टरों की टीम द्वारा किया जा रहा है।

न्होंने बताया कि इस कैंप का आयोजन रोटाप्लास्ट इंटरनेशनल तथा रोटरी क्लब ऑफ फिरोजाबाद, रोटरी क्लब ऑफ आगरा ताजमहल एवं रोटरी क्लब ऑफ शिकोहाबाद द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। आज शिविर में 85 से अधिक मरीजों का पंजीकरण किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *