Skip to content

सिरसागंज: नगर में हर्षोल्लास के साथ धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

सिरसागंज। नगर में नगर पालिका सहित जगह जगह तिरंगा फहराकर हर्षोल्लास के साथ धूमधाम से मनाया गया। राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस, स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमो के साथ प्रभात फेरी निकाली। वहीं स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर देश की एकता व अखंडता का संदेश दिया गया।

नगर में गुरूवार को राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस की धूम रही। जगह जगह आन बान शान के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराकर कर शहीदों को सलामी दी गयी। राष्ट्रगान के साथ गणतंत्र दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला गया। नगर के पालिका परिसर में अधिषासी अधिकारी सुरभि पाण्डेय ने तिरंगा फहराया और गणतंत्र दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया।

इस अवसर पर उपस्थित सभी पालिकाकर्मियों को ईमानदारी व निष्ठा से कर्तव्यों का निर्वहन करने की शपथ दिलाई गयी। वहीं अधिशासी अधिकारी ने पालिका परिसर में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। थाना परिसर में भी ध्वजा रोहण कर तिरंगे को सलामी दी गयी। गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रवीन विद्यापीठ के बच्चों द्वारा नगर में प्रभात फेरी निकाली गयी। जो नगर के मुख्य मार्गों से भ्रमण करती हुई निकली। इस दौरान देश भक्ति से सम्बन्धित विभिन्न झांकियां शामिल थीं, बच्चों द्वारा हाथों में तिरंगा लिये देश भक्ति से ओत प्रोत नारे लगाये जा रहे थे। प्रभात फेरी के भ्रमण के दौरान जगह जगह लोगों द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।

स्कूली बच्चों में गणतंत्र दिवस के प्रति काफी उत्साह रहा। हाईवे स्थित राधा मोहन फरसैया सरस्वती विद्या मन्दिर में गणतंत्र दिवस के मौके पर छात्र छात्राओं ने आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। वहीं अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों से सभी का दिल जीत लिया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के मेधावी छात्र छात्राओं को पुरूस्कृत भी किया गया। इस अवसर पर अतिथियों के अलावा समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

नगर के गांधी मंडी स्थित रामशरण विद्या निकेतन में गणतंत्र दिवस और वसंत पंचमी बहुत ही धूमधाम मनाया गया l विद्यालय के प्रधानाचार्य नवीन चन्द्र आर्य ने ध्वजारोहण किया तथा डायरेक्टर मैम गरिमा गुप्ता ने बच्चो को गणतंत्र दिवस की महत्वता के बारे में बताया बच्चो ने देश भक्ति गानों पर नृत्य तथा नगर पालिपका के समक्ष नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। इस दौरान उपस्थित लोगों द्वारा बच्चो को प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर साधना मैम, लवी मैम, सत्यम सर, दिनेश सर, पूर्णिमा मैम , शिवम सर, राघव सर तथा समस्त अध्यापकगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *