Skip to content

फिरोजाबाद: मेडिकल कॉलेज में धरने पर बैठे एमबीबीएस छात्र-छात्राऐं

-शनिवार को एक मेडिकल छात्र ने फांसी लगाकर कर ली थी आत्महत्या

फिरोजाबाद। सोमवार को फिरोजाबाद के मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरत एमबीएस के छात्र-छात्राएं धरने पर बैठ गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे। बता दें कि शनिवार को मेडिकल कॉलेज के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उसके बाद छात्र-छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की थी। धरने पर बैठने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

शनिवार को मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस कर रहे छात्र शैलेन्द्र कुमार पुत्र उदय सिंह निवासी कौशल्या नगर जलेसर रोड ने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। युवक की मौत के बाद छात्र-छात्राओं में गुस्सा भड़क गया था। वह हाईवे पर बैठ गए थे और जाम लगा दिया था। देर रात्रि तक छात्र-छात्राएं सड़क पर बैठे रहे थे। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य डॉक्टर संगीता अनेजा, परीक्षा नियंत्रक गौरव सिंह, वार्डन मुनीष खन्ना, डॉक्टर नौशार हुसैन और आयुष जैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने इस घटना का संज्ञान लेकर लखनऊ की टीम द्वारा जांच कराने का आदेश दिया था। उस रात छात्र-छात्राएं कैंडल मार्च निकालने के बाद वापस चले गए थे। सोमवार को टीम जांच के लिए आनी थी लेकिन टीम नहीं आ सकी। इसी बीच छात्र-छात्राएं मेडिकल कॉलेज परिसर में ही धरने पर बैठ गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे। छात्र-छात्राएं आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे थे। सूचना पर सीओ हरिमोहन पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए। कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया है और छात्र-छात्राओं को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन छात्र न्याय की गुहार लगाते दिखाई दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *