Skip to content

फिरोजाबाद: जो जलभराव से निजात दिलायेंगा उसके देंगे वोट

फिरोजाबाद। निकाय चुनाव की तारीख की घोषणा कभी भी हो सकती है। मतदाता प्रत्याशियों के लिए अपनी समस्याएं एकत्रित कर बैठे हुए हैं। कहीं गंदगी से लोग बेहाल है, तो कहीं जलभराव से मुक्ति पाने की बाट जोह रहे हैं। निकाय चुनाव को लेकर चल रहे अभियान के तहत टीम शहर के वार्ड नंबर 26 तिलक नगर पहुंची, जहां निकाय चुनाव और वार्ड की समस्याओं को लेकर विचार विमर्श किया।

शहर की घनी आबादी के बीच स्थित यह वार्ड निचले क्षेत्र में बसा है। यहां साफ-सफाई काफी हद तक ठीक है, लेकिन इस मुहल्ले की सबसे बड़ी समस्या जलभराव है।

मुहल्ले के मुकेश कुमार कहते हैं कि हमारी याद में करीब 30 साल से अधिक समय हो गया। यहां जरा सी बारिश होने के बाद गलियां पानी-पानी हो जाती हैं। बाहर निकलने का रास्ता नहीं बचता। आस-पास की नालियों का ढलान भी इसी मुहल्ले में कर दिया गया है।

परचून की दुकान चलाने वाले दिलीप कुमार बताते हैं कि अभी तो यहां साफ सुथरा नजर आ रहा है लेकिन बारिश का पानी भर जाने के बाद यहां के हालात बदतर हो जाते हैं। कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होती। इस बार हमें ऐसा महापौर और पार्षद चाहिए जो इस वार्ड की समस्याओं का निदान करा सके।

मुहल्ले के ही हरनंदन सिंह का कहना है कि यहां से कोटला चुंगी चैराहा भी समीप है। घनी आबादी के बीच यह कॉलोनी विकसित है। अच्छी सोसायटी के लोग यहां निवास करते हैं लेकिन जलभराव की समस्या से निजात कोई नहीं दिला सका। इस बार वोट उसी को मिलेगा जो इन सभी समस्याओं के निदान की बात करेगा।

वृद्ध गिरजा शंकर कहते हैं कि गलियां छोटी हैं। कीचड़ निकालने के बाद सफाई कर्मचारी दो दिन बाद उसे उठाने आता है जबकि रास्ते के लिए जगह कम होने के कारण यह गंदगी लोगों के घरों तक में घुस जाती है। मुहल्ले के ही अशोक कुमार कहते हैं कि विकास की बात करने वाले को ही हमारा वोट मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *