फिरोजाबाद: सम्पूर्ण समाधान दिवस में आई 44 शिकायतों में सें आठ का कराया मौके पर निस्तारण

तहसील शिकोहाबाद में डीएम-एसएसपी ने लोगों की सुनी फरियाद

फिरोजाबाद। तहसील शिकोहाबाद के सभाकक्ष में जिलाधिकारी रवि रंजन की अध्यक्षता में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस केे दौरान 44 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनमें से आठ शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर शिकायतकर्ताओं को राहत प्रदान की गई।

समाधान दिवस के दौरान सबसे ज्यादा अवैध कब्जों, पैमाइश कराये जाने, आवास उपलब्ध कराने, विद्युत समस्या से जुड़ी हुयी शिकायतें प्रमुखता से प्राप्त हुयी। भूमि विवाद तथा अवैध कब्जों की शिकायत पर उन्होने उपजिलाधिकारी व तहसीलदार शिकोहाबाद को निर्देशित करते हुए कहा कि भूमिहीनों के पट्टों पर अवैध कब्जा व सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वालोें के विरूद्ध अभियान चलाकर कड़ी कार्यवाही की जाये। भूमि विवाद सम्बन्धी शिकायतों का निस्तारण राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से मौके पर जाकर स्थायी रूप से गुणवत्तापूर्ण किया जाये। विद्युत विभाग की शिकायतों के निस्तारण हेतु एक्सईएन विद्युत शिकोहाबाद को निर्देशित किया कि गलत बिल आने की शिकायतें प्रमुखता से आ रही है। इस पर विशेष रूप से ध्यान देकर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की जायें।

उन्होेने कहा कि सम्बन्धित अधिकारी पूरी संजीदगी के साथ फरियादियों की समस्या का गुणवत्तापरक निस्तारण निर्धारित समय अन्तराल में कराकर उसका फीडबैक भी दूरभाष के माध्यम से अवश्य प्राप्त करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी, उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, पुलिस क्षेत्राधिकारी शिकोहाबाद, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. दिनेश कुमार प्रेमी, जिला विकास अधिकारी महेन्द्र प्रताप यादव, एक्स ई एन नलकूप ए.के. सिंह, परियोजना निदेशक सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहेें।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -