Skip to content

टूंडला: हजारों की तादाद में जैन समाज ने निकाला मौन जुलूस

-झारखंड मुख्यमंत्री के संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा

टूंडला। झारखंड के गिरिडीह जिले में स्थित जैन तीर्थ स्थल सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल घोषित किए जाने से नाराज जैन समाज के महिल-ापुरुष शुक्रवार को हजारों की तादाद में सड़क पर निकल आए। मौन जुलूस निकालते हुए तहसील में एसडीएम को झारखंड मुख्यमंत्री के संबोधित ज्ञापन सौंपा।

सुबह करीब 11 बजे मौन जुलूस दीपा का चैराहा से प्रारंभ होकर मैन बाजार, कोतवाली, रामलीला मैदान, भारत माता चैक, सब्जी मंडी, सुभाष चैराहा होते हुए तहसील पहुंचा। मौन जुलूस में हजारों की तादाद में महिला और पुरुषों के अलावा बच्चे शामिल रहे। लोग हाथों में सम्मेद शिखर से संबंधित विभिन्न प्रकार के स्लोगन लिखी हुई तख्तियां और बैनर लेकर चल रहे थे। एक साइड में दो लेन चल रहीं थी जिनकी लंबाई एक किलोमीटर से भी अधिक थी। एटा रोड पर जाम के हालात न बनें इसलिए पुलिस फोर्स भी मुस्तैद था।

तहसील में जैन समाज के महिला और पुरुषों ने णमोकार मंत्र का जाप किया और दिगंबर जैन समाज के अध्यक्ष जसवीर प्रसाद जैन व महामंत्री पांडेय जयंत जैन, ललित जैन ने संयुक्त रूप से एसडीएम सत्येंद्र सिंह को झारखंड मुख्यमंत्री के संबोधित ज्ञापन सौंपा। एसडीएम ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनके ज्ञापन को झारखंड सरकार तक पहुंचा दिया जाएगा। महामंत्री ने बताया कि सम्मेद शिखर जैन समाज के तीर्थ व आस्था का केंद्र है। अपने आदेश पर सरकार पुर्नविचार करे और अपने आदेश को वापस ले।

मौन जुलूस में नगर के विभिन्न समाज के लोगों के अलावा बलवीर जैन, सत्यशील जैन, आजाद जैन, संदीप जैन, पंकज जैन, डा. बृजपाल पौनियां, मनप्रीत सिंह कीर, भंवर सिंह ठेकेदार, समुद्रगुप्त जैन, बसंत जैन, मनोज जैन, सोनू जैन, सुमन कुमार जैन, सचिन जैन, सुभाष जैन, आदित्य जैन, विपिन जैन, राहुल जैन आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *