Skip to content

कोविड के नए वैरियंट को लेकर माॅक ड्रिल कर परखी स्वास्थ्य विभाग की तैयारी

फिरोजाबाद। देश में कोविड-19 के नए वैरियंट बढ़ते हुए मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अपनी तैयारियों में जुट गया है। स्वास्थ्य विभाग अपनी तैयारियों को परखने के लिए मंगलवार को शिकोहाबाद कोविड अस्पताल व फिरोजाबाद में माॅक ड्रिल की। इस दौरान हर बिंदुओ पर बारीकी से जांच की गई।

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की जाॅइट डायरेक्ट कानपुर व नोडल प्रभारी डा. रचना गुप्ता, सीएमओ डा. दिनेश प्रेमी के नेतृत्व में कोविड की तैयारियों को लेकर कोविड अस्पताल में माॅक ड्रिल की। इस दौरान एक कोविड के मरीज को बेड पर लिटाकर माॅक ड्रिल किया गया। आनन-फानन में डाक्टरों की टीम ने आॅक्सीजन व बेटिलेटर पर रखकर मरीज का उपचार किया। अस्पताल में बेंटिलेटर, आॅक्सीजन की सप्लाई को चैक किया। सभी व्यवस्थाऐं ठीक मिली।

सीएमओ डा. डीके प्रेमी ने बताया कि यह मॉक ड्रिल कोविड के नए वैरियंट के संक्रमण के बढ़ने की आशंका के मद्देनजर हुई। इसमें मेडिकल कॉलेज समेत जसराना, सिरसागंज, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद के स्वास्थ्य केंद्रों की टीम ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि जनपद में आक्सीजन और बेड की कोई कमी नहीं है। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा की पूरी उपलब्धता है। हालांकि मॉक ड्रिल के दौरान कुछ सूक्ष्म कमियां नजर आईं। इन कमियों को जल्द दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने जनपदवासियों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने की अपील की। मॉक ड्रिल के दौरान एसीएमओ डा. नरेंद्र, एसीएमओ डा. अशोक, डा. पवन, केके बर्मा, डा. नितिन जग्गी सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *