फिरोजाबाद: प्रधान संगठन ने प्रधानो एवं पंचायतों की समस्याओं को लेकर डीएम को सौंपा ज्ञापन

फिरोजाबाद। प्रधानों एवं पंचायतों की विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रधान संगठन ने कलैक्ट्रट पुहंचकर महामहिम राज्यपाल के नाम एक संबोधित 12 सूत्री मांग पत्र जिलाधिकारी रवि रंजन को सौंपा है।

शुक्रवार को प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष रामनिवास यादव के नेतृत्व में जनपद के सैकड़ों प्रधानों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर महामहिम राज्यपाल के नाम संबोधित एक 12 सूत्री मांग पत्र डीएम को सौंपा है। जिसमें कहा है कि वर्ष 1993 में हुए संविधान संशोधन के 73 वें संशोधन को लागू करने, पंचायतों से जुड़े लोगों का मानदेय निधि से अतिरिक्त देने, डीएम-एसपी की उपस्थिति में मासिक पंचायत दिवस लगाने, पंचायत से जुड़े कर्मियों की चरित्र पंजिका का अधिकार देने, प्रधानों के विरुद्ध बिना अनुमति मुकदमा न लिखे जाने, जिला योजना की बैठक में प्रतिनिधित्व देने, प्रधानों का मानदेय सचिवों से अधिक दिए जाने, दस लाख तक के कार्यों का एस्टीमेट पास करने का अधिकार देने, पंचायतों के कार्यों में शासनादेश की आड़ में बाधा उत्पन्न करने वाले शासनादेश पर रोक लगाने, राज्य वित्त आयोग एवं प्रशासनिक सुधार आयोग की सिफारिशों को लागू करने, पंचायतों में प्रयोग होने वाली ईट, सीमेंट आदि सामग्री का रेट बाजारी कीमत के बराबर करने, पंचायतों की संपत्ति के अवैध कब्जों को हटवाने में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों का सहयोग करने की मांग की है।

प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष रामनिवास यादव ने कहा कि गौशाला के नाम पर राज्य वित्त से 15 प्रतिशत काटा जा रहा है और पंचायतों की जमीन के अवैध कब्जों को हटवाने वाले प्रधानों के विरुद्ध मुकदमे लिखे जा रहे है। लेखपालों द्वारा अवैध कब्जे हटवाने के बजाय प्रधानों की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। यदि शीघ्र ही इन समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो संगठन सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने को बाध्य होगा।

ज्ञापन देने वालों में जिला प्रभारी राजेश प्रताप सिंह, जिला उपाध्यक्ष डा. सर्वेश कुमार, विनोद शर्मा संगठन मंत्री अनिल शर्मा, अवधेश प्रताप सिंह नारखी, मोरध्वज राजपूत हाथवंत, अजय यादव मदनपुर, ब्रह्म प्रकाश राजपूत, होशियार सिंह यादव, अतुल प्रताप सिंह, स्वतंत्र यादव, रक्षपाल सिंह, श्रीपत लाल, राजमणि, पुष्पेंद्र यादव, योगेश कुमार, भूपेंद्र यादव, डोरीलाल, कामरान, छोटेलाल राजपूत, संजय कुमार, आशीष कुमार, बृजमोहन, अनुरोध कुमार, राजू कठेरिया, प्रेमपाल सिंह, सोनू यादव, योगेंद्र सिंह, मनोहर लाल, एवरन सिंह, पूरन सिंह, रामजीलाल, आलोक यादव, राजपाल सिंह, जितेंद्र सिंह, एवरन सिंह, दिनेश चंद्र, हरवीर सिंह, कैलाश चंद, चरण सिंह, अचल सिंह, सुबोध कुमार, ताराचंद सहित सैकड़ों प्रधान मौजूद रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -