फिरोजाबाद: स्वामी विवेकानंद अपने विचारों और आदर्शों के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते थे-सचिव

फिरोजाबाद। उ.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार एवं जनपद न्यायाधीश, अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हरवीर सिंह के कुशल मार्गदर्शन में गुरुवार को जनपद न्यायालय फिरोजाबाद के एडीआर भवन पर स्वामी विवेकानन्द जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर अपर जनपद न्यायाधीश त्वरित न्यायालय, सचिव, यजुवेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि स्वामी विवेकानंद अपने विचारों और अपने आदर्शों के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते है। उन्होंने काफी कम उम्र के अंदर ही दुनिया में अपने विचारों के चलते अपनी एक अलग ही पहचान बनाई थी। उनके विचारों से युवाओं को सही दिशा मिल सके, इस मकसद से ही उनके जन्म दिवस को इस दिन के लिए चुना गया था। स्वामी जी कहते थे कि उठो और जागो और तब तक रुको नहीं, जब तक कि तुम अपना लक्ष्य प्राप्त नहीं कर लेते। उनका मानना था कि जितना बड़ा संघर्ष होगा जीत उतनी ही शानदार होगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अध्यक्ष, स्थायी लोक अदालत दिनेश कुमार शर्मा ने कहा कि युवा वह है, जो देश का भविष्य बदलने की क्षमता रखता है। जिसके अंदर नेतृत्व करने की क्षमता हो, लोगों को सही मार्ग पर लाने का काम करने वाला ही युवा कहलाता है। मेरे नौजवान साथियो, हमने स्वतंत्रता आंदोलन में हिस्सा नहीं लिया, इसलिए हमारी बड़ी जिम्मेदारी उन सपनों को पूरा करने की है, जो सपने उस समय आजादी के दीवानों ने देखे थे।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -