फिरोजाबाद- आज का युवा देश का भविष्य-कैबिनेट मंत्री

अभाविप के जिला छात्र सम्मेलन-छात्र उद्घोष कार्यक्रम में हजारों छात्र-छात्राओं ने की शिरक्त

फिरोजाबाद। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा जिला छात्र सम्मेलन-छात्र उद्घोष कार्यक्रम का आयोजन दाऊदयाल महिला पीजी काॅलेज में किया गया। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री ने छात्राओं में जोश भरा। वहीं अभाविप द्वारा शहर में शोभायात्रा निकाली गई।

सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र सम्मेलन व छात्र उद्घोष कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने माॅ सरस्वती व स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर किया। छात्र सम्मेलन को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अभाविप स्थापना काल से छात्रों के बीच रहकर कार्य करने वाला संगठन है। ज्ञान, शील, एकता, संगठन की विशेषता जैसा नारा देने वाला अभाविप राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं को तैयार कर रहा है।

ब्रजप्रांत के प्रांत सहमंत्री शुभम कश्यप ने कहा कि विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही छात्रों की समस्याओं को लेकर कैंपस के साथ-साथ पूरे देश व प्रदेश में समाज के कार्य में भी अपनी अग्रिम भूमिका निभा रही है। जिला छात्र सम्मेलन का आयोजन कर विद्यार्थियों के बीच राष्ट्रवाद की भावनाओं को जागृत करने को लेकर आज फिरोजाबाद में छात्र सम्मेलन का आयोजन हुआ है।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कन्हैया लाल गुप्ता ने अभाविप से जुड़ी पुरानी यादों को साझा करते हुए छात्रों में जोश भरा। कार्यक्रम संयोजक विख्यात शर्मा ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज छात्र सम्मेलन में एक हजार से अधिक छात्र छात्राएं मौजूद है।

वहीं उद्घाटन सत्र के बाद पूरे शहर में एक भव्य शोभायात्रा का निकाली गई। शोभायात्रा का शुभारम्भ कैबिनेट मंत्री धर्मपाल ने हरी दिखाकर किया। जो कि पूरे नगर में भ्रमण कर अटल पार्क पहुंचकर सम्पन्न हुई। शोभायात्रा का मार्ग में जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महानगर प्रचारक धर्मेंद्र जी, प्रमुख उद्योगपति हेमंत अग्रवाल बल्लू, विख्यात शर्मा, प्रदेश कार्यकारिणी के विशेष आमंत्रित संदस्य सुधाकर शर्मा, नगर विधायक मनीष असीजा, गौ-सेवा प्रमुख रमाकांत उपाध्याय, विभाग संगठन मंत्री विश्वेन्द्र, महानगर अध्यक्ष अनिल सागर, आदर्श भारद्वाज, राज पलिया, काजल गर्ग, रजत जैन, हरिओम शुक्ला आदि मौजूद रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -