फिरोजाबाद- जिला महिला अस्पताल में मनाया गया कन्या जन्मोत्सव

फिरोजाबाद। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं के अंतर्गत जिला महिला चिकित्सालय स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में कन्या जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में 101 बालिकाओं की माताओं को बेबी केयर किट प्रदान की गई।

सोमवार को जिला महिला चिकित्सालय में कन्या जन्मोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन ने एक नवजात बालिका व उसकी माता गीता के हाथ से केक कटवाकर कन्या का जन्मोत्सव मनाया। इस दौरान 101 बालिकाओं की माताओं को बेबी केयर किट, कपड़े एवं जिलाधिकारी के हस्ताक्षर का बधाई पत्र प्रदान किया।

कार्यक्रम में सीडीओ दीक्षा जैन ने कहा कि आज बेटिया हर क्षेत्र में आगे बढ रही है। उन्होंने कहा कि बेटियों के उज्जवल भविष्य के लिए उनको शिक्षित जरूर करें। जिससे वह अपने पैरों पर खड़े होकर स्वयं सशक्त बने सके। सीएमओ डा. साधना राठौर ने कहा कि आज के समय में कोई भी बेटी किसी भी बेटे से कम नहीं है। बेटियां अपने माॅ-बाप को अच्छे तरह से ध्यान रखती है और अपनी संतान को भी उचित देखभाल कर उसे काबिल बनाती है। जिला प्रोबेशन अधिकारी मिथलेश कुमार सिंह ने कन्या सुमंगला योजना एवं सरकार द्वारा बालिकाओं के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -