Skip to content

फिरोजाबाद: संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम और एसएसपी ने सुनीं लोगों की फरियादियों

-चार शिकायतों का मौके किया निस्तारण

फिरोजाबाद। शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सिरसागंज तहसील में किया गया। डीएम और एसएसपी ने फरियादियों की शिकायतों को सुन चार शिकायतों का निराकरण कराया। साथ ही अन्य शिकायतों के निस्तारण को लेकर अधीनस्थों को दिशा निर्देश दिए गए।

सुबह दस बजे शुरू हुआ संपूर्ण समाधान दिवस दोपहर दो बजे तक चला। सुबह से ही फरियादी अपनी शिकायत लेकर तहसील पहुंचने लगे थे। डीएम रवि रंजन और एसएसपी आशीष तिवारी के पहुंचते ही फरियादियों का अंदर प्रवेश होना शुरू हो गया था। संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 57 शिकायतें दर्ज की गईं, इनमें से चार शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। डीएम ने बताया कि सबसे अधिक शिकायतें राजस्व, पुलिस, विद्युत समेत अन्य विभागों से संबंधित थीं।

शिकायतों के निस्तारण को लेकर अधीनस्थों को दिशा निर्देश दिए गए हैं और कहा गया है कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का शत प्रतिशत निस्तारण 15 दिन के अंदर गुणवत्ता पूर्ण तरीके से होना चाहिए। शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी, किसी को बख्शा नहीं जाएगा। इस दौरान समाधान दिवस में जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *