Skip to content

फिरोजाबाद: प्रधान संगठन ने तीन सूत्रीय मांगों को लेकर सीडीओ को सौंपा ज्ञापन

फिरोजाबाद। गुरूवार को अखिल भारतीय प्रधान संगठन के पदाधिकारी जिला मुख्यालय पहुंचे। जहाॅ उन्होंने प्रधानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन सीडीओ दीक्षा जैन को सौंपा है

अखिल भारतीय प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष रामनिवास यादव एवं ब्लाक अध्यक्ष होशियार सिंह यादव के नेतृत्व में फिरोजाबाद ब्लाक के प्रधान जिला मुख्यालय पहुंचे। जहाॅ जिलाधिकारी के न मिलने पर प्रधान विकास भवन स्थित सीडीओ कार्यालय पहुंचे। मुख्य विकास अधिकारी ने प्रधानों के प्रतिनिधि मंडल को अंदर बुलाया। लेकिन सभी प्रधान अंदर जाना चाहते थे। इस पर प्रधान नाराज होकर विकास भवन के गेट पर धरने पर बैठक गए और नारेबाजी करने लगे। प्रधानों का कहना था कि मौके पर आकर अधिकारी ज्ञापन लें। कुछ देर बाद सीडीओ ने प्रधानों की समस्या को सुना। वहीं प्रधान संगठन ने तीन सूत्रीय ज्ञापन सीडीओ दीक्षा जैन को सौंपा।

इस अवसर पर संगठन के जिलाध्यक्ष रामनिवास यादव ने कहा कि अधिकारियों के सहयोग ने करने के कारण पंचायतों के संचालन में मुश्किल हो रही है। प्रधानों को अपमानित होना पड़ रहा है। देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था में पंचायत बहुत महत्वर्पूण कड़ी है। इसके संचालन में पूर्ण सहयोग की जिम्मेदारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की है। लेकिन प्रशासन उपेक्षा कर रहा है। प्रधानों ने पंचायतों के विकास कार्यो में मिट्टी की आपूर्ति की समस्या का समाधान करने की मांग करते हुए कहा कि पंचायतों में कराए जा रहे मनरेगा कार्य 40-60 के हिसाब से पंचायत में कराया जाए। साथ ही पंचायतों में गौशाला बनवाने की जगह यमुना किनारे गौशाला बनवाने की मांग की हैं।

ताकि गोवंश के लिए भूमि एवं पानी की समस्या न रहे। प्रधान संगठन ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 15 दिनों में हमारी मांगे पूरी नहीं होने पर हम कार्य बहिष्कार करेंगे। ज्ञापन देने वालों में आशीष, जगदीश, कैलाश चंद्र, रविंद्र गुर्जर, अमरेश कुमार, निरोत्तम सिंह, मानसिंह, जगदीश प्रसाद, सुभाष चंद्र, छोटेलाल प्रधान, एवरन सिंह, श्रीपतिलाल, मनोहर लाल, पूरन सिंह फौजी, डा. सर्वेश कुमार, पप्पू सिंह, राजमणि यादव, पुष्पेन्द्र कुमार, धर्मेन्द्र कुशवाह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *