Skip to content

फिरोजाबाद: घुंघट के पट जब सजन खोलते हैं, अधर मौन रहकर नयन बोलते…………..

-उपजा प्रेस क्लब के तत्वावधान में आयोजित हुआ होली मिलन समारोह व कवि सम्मेलन

फिरोजाबाद। होली महोत्सव के अवसर पर उपजा प्रेस क्लब के तत्वावधान में होली मिलन समारोह एवं कवि सम्मेलन का आयोजन फिरोजाबाद क्लब में किया गया।

वरिष्ठ कवि ओमपाल सिंह निडर की अध्यक्षता में आयोजित कवि सम्मेलन का शुभारंभ यशपाल यश ने सरस्वती वंदना से किया। यशपाल यश ने अपने गीतों से सबका मन मोहते हुए कहा कि घुंघट के पट जव सजन खोलते हैं, अधर मौन रहकर नयन बोलते हैं। आप जब बुलाते हैं तों दौड़ा चला आता हूं। चंद्रप्रकाश यादव चंद ने सुनाया कान्हा बरसाने में आयो है, निक डोरी डोरी रहियौ, डॉक्टर रामसनेही लाल यायावर ने होली सुनाई वरसत रंग गुलाल ब्रज में होली रे होली। ओमपाल सिंह निडर ने सुनाया सिर्फ रामलीला करने से नचले का काम, रामचरित्र भी तो जीवन में धारिये, रावण के पुतलों को मारने से क्या मिलेगा, भारत में बैठे हुए रावण को भी मारिए।

कार्यक्रम के नगर विधायक मनीष असीजा ने होली के त्यौहार पर सभी को बधाई देते हुए सफल आयोजन की सराहना की। एसडीएम मनोज कुमार ने भी आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि होली का त्यौहार सनातन धर्म के सभी त्योहारों का पूरक है। इसमें व्यक्ति अनुशासन में रहकर अपने मन की कुंठाऔ को बाहर निकालता है। जिससे मनुष्य मानसिक रूप से अपने को हल्का असहज महसूस करता है। उपजा प्रेस क्लब की तरफ से सभी कवि और अतिथियों को सम्मानित करते हुए प्रेस क्लब के अध्यक्ष उमाकांत पचैरी एडवोकेट ने सभी का आभार व्यक्त किया। कवि सम्मेलन का संचालन प्रोफेसर एबी चैबे ने किया।

इस दौरान देवीचरन अग्रवाल, अनूप चंद जैन एडवोकेट, हनुमान प्रसाद गर्ग, सुनील शर्मा, धर्म सिंह यादव एडवोकेट, हरवंश शर्मा, डॉ.शमीम अहमद, प्रमोद राजोरिया, हरिओम वर्मा पार्षद, उग्रसेन पांडे, मुकेश गुप्ता मामा शंकर गुप्ता, प्रांतीय संयोजक द्विजेंद्र मोहन शर्मा, प्रवीन अग्रवाल, कल्पना राजोरिया, विद्याराम राजोरिया, आरती शर्मा, विभा पालीवाल, विकास लहरी, कन्हैया तिवारी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *