Skip to content

फिरोजाबाद: आगरा की तर्ज पर होगा सुहागनगरी का विकास, मंडलायुक्त ने दिखाया प्रजेंटेशन

फिरोजाबाद। आगरा की तर्ज पर सुहागनगरी का विकास होगा। रविवार को फिरोजाबाद पहुंचे मंडलायुक्त अमित कुमार ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कराये जा रहे विकास कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने शहर को साफ सुथरा बनाने के दिशा निर्देश दिये। वहीं आगरा में कराए गए विकास कार्यो की प्रजेंटेशन भी नगर निगम में दिखाई गई।

फिरोजाबाद पहुंचे मंडलायुक्त आगरा अमित कुमार ने डीएम रवि रंजन, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, सीडीओ दीक्षा जैन के साथ स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कराए जा रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। सबसे पहले वह नगर निगम में पहुंचे। जहां पर उन्होंने निगम के कर्मचारियों से बातचीत कर उन्हें दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा कराए जाने की भी निर्देश दिए हैं। सफाई व्यवस्था को लेकर की गई समीक्षा बैठक में उन्होंने शहर में बेहतर साफ सफाई करने के निर्देश दिए। साथ ही शहर के कई क्षेत्रों का भ्रमण कर साफ-सफाई भी देखी।

नगर निगम के हॉल में व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ भी बातचीत की और व्यापारियों की हर संभव मदद करने का भी आश्वासन दिया है। मंडलायुक्त ने पत्रकारों को बताया कि आगरा की तर्ज पर फिरोजाबाद में विकास कार्य कराया जाएगा। उन्होंने आगरा में कराए गए विकास कार्यो की एक प्रजेंटेशन भी नगर निगम के हाल में दिखाई। साफ सुथरा वातावरण, चारों ओर हरियाली और शुद्ध हवा को लेकर उन्होंने कहा कि जिस प्रकार आगरा में विकास कार्य कराया गया है।

उसी की तर्ज पर फिरोजाबाद में भी विकास होगा। इसी को लेकर वह यहां आए हैं। उन्होंने शहर के व्यापारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यो में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने बताया कि सड़क और नालों के निर्माण के दौरान हो सकता है कि व्यापारियों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़े, लेकिन उन्हीं के व्यापार की बेहतरी और उनके शहर का नाम बढ़ाने के लिए शहर का समुचित विकास होना जरूरी है। इसी को ध्यान में रखते हुए यहां विकास कार्य कराए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *