Skip to content

फिरोजाबाद: व्याख्यान प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

फिरोजाबाद। महात्मा गाँधी बालिका महाविद्यालय के तत्वाधान में सोमवार को मनोविज्ञान विभाग के द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ प्राचार्या डॉ अंजु शर्मा ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम की संयोजिका असिस्टेंट प्रोफेसर पूजा जादौन एवं सह संयोजिका असिस्टेंट प्रोफेसर आकांक्षा यादव रहीं। कार्यक्रम में लगभग 18 छात्राओं ने अपनी पूर्ण रूप से भागीदारी की। कार्यक्रम की विशेष अतिथि रसायन विज्ञान विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर रीता दीक्षित रही। कार्यक्रम में निर्णायक मंडल के रूप में संगीत विभाग की डॉ निष्ठां शर्मा तथा उर्दू विभाग की डॉ जेबा फारूकी रहीं।

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान एम.एस.सी प्रथम सेमेस्टर की छात्रा हुमा, द्वितीय स्थान एम. ऐ शास्त्र की छात्रा शाजिया तथा तृतीया स्थान एम.एस.सी की छात्रा हिमानी एवं बी.ए प्रथम सेमेस्टर की सृष्टि जैन रही। प्राचार्या ने छात्राओं को अपने जीवन के लक्ष्य को पाने के लिए कठिन परिस्थितियों में भी हार ना मानने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में मनोविज्ञान विभाग की लैब सहायिका फूलमाला राजन का सहयोग रहा। हिंदी विभाग की डॉ दीपा कनौजिया एवं राजनीति विज्ञान की असिस्टेंट प्रोफेसर पारुल पोरवाल की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *