Skip to content

फिरोजाबाद: नगर निकाय निर्वाचन पूरी निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ कराया जायेगा सम्पन्न-प्रेक्षक

-प्रत्याशियों की उपस्थिति कलैक्ट्रेट सभागार में तृतीय रैण्डमाइजेशन से मतदान बूथों पर ईवीएम का हुआ निर्धारण
-प्रेक्षकों व डीएम-एसएसपी ने अधिकारियों संग बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

फिरोजाबाद। नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जनपद में नगर निगम के लिए प्रेक्षक के रूप में पधारें प्रमुख सचिव समाज कल्याण विभाग उ.प्र. डाॅ हरिओम एवं नगर पालिकाऐं व नगर पंचायतें के लिए मिशन निदेशक आयुष मिशन उ.प्र. महेन्द्र वर्मा व जिलाधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी रवि रंजन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी तथा सभी प्रत्याशियों की उपस्थिति में सोमवार को कलैक्ट्रेट सभागार में तृतीय रैण्डमाइजेशन किया गया। जिसके द्वारा कौन सी ईवीएम किस बूथ पर रहेगी, इसका निर्धारण किया गया और उसकी सूची सभी को उपलब्ध कराई गयी।

निकाय चुनाव सम्पन्न कराने आए प्रेक्षकों ने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि सभी नगरीय निकाय निर्वाचन को पूरी निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराया जाएगा। उन्होने कहा कि सभी सम्वाद के चैनल खुले रहेंगे, इसके लिए नगर निगम के डाॅ हरिओम नेे अपना मो. 7078939738 एवं नगर पालिका व नगर पंचायत के लिए तैनात महेन्द्र वर्मा ने अपना मो. 7037958705 को उपलब्ध कराते हुए कहा कि आवश्यकता पडने पर उपरोक्त इस नम्बर पर सम्पर्क किया जा सकता है।

उन्होने सम्बन्धित उपजिलाधिकारी व रिटर्निंग आफीसर को निर्दंशित करते हुए कहा कि सभी नगर पालिकाऐं व नगर पंचायतों के लिए राउण्ड द क्लाॅक शिकायत प्रकोष्ट का गठन किया जाए, जिसमें एक शिकायत पंजिका को रखा जाए और इस शिकायत पंजीका की शाम को रोज के रोज समीक्षा भी की जाए, इसके लिए डयूटी पर लगाए गए अधिकारी व कर्मचारी शिकायत प्राप्त होेने पर तत्काल निस्तारित कराएं या सम्बन्धित को तत्काल फारवर्ड करें। इसके पश्चात् प्रेक्षक व जिलाधिकारी ने सभी आरओ, एआरओ, उपजिलाधिकारियों के साथ बैठक कर अब तक चुनाव की सभी तैयारियों को जाना और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इस दौरान प्रेक्षक डाॅ हरिओम ने 03 मई को पोलिंग पार्टी रवानगी समय की सभी बारिकियों को विस्तार से समझाते हुए तैनात किए गए सभी सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया कि वह अपने क्षेत्र के मतदान केंद्रां पर जाकर पोलिंग पार्टियों का आगमन सहित सभी व्यवस्थाओं को जांचकर तत्काल रिपोर्ट करेंगें। उन्होने कहा कि सभी सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट मतदान वाले दिन निरन्तर भ्रमणशील रहकर सकुशल व शांतिपूर्ण चुनाव की रिपोर्ट देते रहेंगे।

बैठक के दौरान प्रेक्षक महेंद्र वर्मा ने मतदान दिवस के दिन की सभी बारिकियों को विस्तार से समझाते हुए बताया कि मतदान केंद्र के 200 मी0 के दायरे में किसी प्रत्याशी का बस्ता या फिर मतदान पर्ची वितरण नही की जाएगी, प्रत्याशी के एजेंट पर किसी भी दशा में मोबाइल नही होना चाहिए।

बैठक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी, मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह के अलावा उप जिलाधिकारी, आरओ, एआरओ, डीआईओ एनआईसी सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *