Skip to content

फिरोजाबाद: सम्पूर्ण समाधान दिवस में आई 54 शिकायतों में दो का मौके पर कराया निस्तारण

-डीएम ने शिकोहाबाद तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुनी लोगों की फरियाद

फिरोजाबाद। तहसील शिकोहाबाद के सभाकक्ष में जिलाधिकारी रवि रंजन की अध्यक्षता में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस केे दौरान 54 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनमें से दोशिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर शिकायतकर्ताओं को राहत प्रदान की गई।

समाधान दिवस के दौरान सबसे ज्यादा अवैध कब्जों, पैमाइश कराये जाने, आवास उपलब्ध कराने, विद्युत समस्या से जुड़ी हुयी शिकायतें प्रमुखता से प्राप्त हुई। भूमि विवाद तथा अवैध कब्जों की शिकायत पर उन्होने उपजिलाधिकारी शिकोहाबाद को निर्देशित करते हुए कहा कि भूमिहीनों के पट्टों पर अवैध कब्जा व सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वालोें के विरूद्ध अभियान चलाकर कड़ी कार्यवाही की जाये।

भूमि विवाद, नगर पालिका सम्बन्धी शिकायतों का निस्तारण राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से मौके पर जाकर स्थायी रूप से गुणवत्तापूर्ण किया जाये। विद्युत विभाग की शिकायतों के निस्तारण हेतु एक्सईएन विद्युत को निर्देशित किया कि गलत बिल आने की शिकायतें प्रमुखता से आ रहीं है। इस पर विशेष रूप से ध्यान देकर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की जायें।

उन्होेने कहा कि सम्बन्धित अधिकारी पूरी संजीदगी के साथ फरियादियों की समस्या का गुणवत्तापरक निस्तारण निर्धारित समय अन्तराल में कराकर उसका फीडबैक भी दूरभाष के माध्यम से अवश्य प्राप्त करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, डीएफओ विकास नायक, मुख्य चिकित्साधिकारी नरेन्द्र कुमार, उपजिलाधिकारी शिकोहाबाद विवेक कुमार मिश्रा, परियोजना निदेशक, पुलिस क्षेत्राधिकारी शिकोहाबाद सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहेें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *