Skip to content

फिरोजाबाद: बसपा नेताओं ने जिलाधिकारी के माध्यम से रेलमंत्री को भेजा ज्ञापन

-फिरोजाबाद स्टेशन का सौंर्दीकरण के साथ कई ट्रेनों का ठहराव कराने की मांग

फिरोजाबाद। बहुजन समाज पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल कलैक्ट्रेट पहुंचा। जहाॅ प्रतिनिधि मंडल ने रेल मंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा है। जिसमें फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव कराने एवं स्टेशन का सौंर्दीकरण कराये जाने की मांग की है।

बसपा नेताओं ने रेल मंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन में कहा है कि कांच के व्यापार से फिरोजाबाद की राष्ट्रीय एवं अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर पहचान है। वहीं नगर निगम बने हुए लगभग नौ वर्ष बीत चुके है। और फिरोजाबाद नगर को स्मार्ट सिटी का दर्ज मिल चुका है। लेकिन फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन पर पिछले तीन वर्षो में मुरी एक्सप्रेस अप डाउन, लिंक एक्सप्रेस, अप डाउन, तूफान एक्सप्रेस अपन डाउन सहित लगभन छह ट्रेनों को बंद कर दिया गया या फिरोजाबाद स्टेशन पर स्टाॅपेज खत्म कर दिए है। सर्दी के मौसम पैसेंजर ट्रेनें सहित कई ट्रेनों को रद्द कर दिया जाता है। जिसके कारण फिरोजाबाद के यात्रियों को टूंडला, शिकोहाबाद और आगरा से ट्रेनों को पकड़ना पड़ता है।

सतेन्द्र जैन सौली ने कहा कि फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव है और ज्यादातर ट्रेनों का ठहराव भी नहीं है। मरुधर एक्सप्रेस एसएमटी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें आगरा में तीन-तीन स्टेशनों पर खड़ी रहती है। वहीं टूंडला, शिकोहाबाद में भी खड़ी होती है, परंतु फिरोजाबाद में ट्रेनों के स्टॉपेज नहीं दिए जाते हैं। यह फिरोजाबाद की जनता से भेदभाव नहीं तो क्या है। रेलवे अधिकारी मुनाफा कमाने की दुहाई देते हैं, जबकि खुद रेलवे विभाग पिछले वर्ष में ही 15 लाख करोड़ के नुकसान में है।

बसपा नेताओं ने फिरोजाबाद स्टेशन को 17 नगर निगमों की तरह सौंर्दीकरण करने के साथ ज्यादातर ट्रेनों का ठहराव किये जाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में मंडल जोन इंचार्ज डॉ ज्ञान सिंह, अनिल भाटिया, मुकेश कुमार उर्फ टीटू, पूर्व जिलाध्यक्ष सालिक सिंह, जिलाध्यक्ष सोनू भारती, विधानसभा अध्यक्ष हरजीत सिंह रॉकी, लोकेश पिप्पल, जीतू जाटव पार्षद, देवेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *