फिरोजाबाद: महिला शक्ति ने लोगों को साक्षर बनाने की ली शपथ

-जायंट्स ग्रुप ऑफ महिला शक्ति ने अनपढ़ लोगों को पढ़ाने का उठाया बीडा

फिरोजाबाद। एक पहल साक्षरता की ओर कार्यक्रम का शुभारम्भ जायंट्स ग्रुप ऑफ फिरोजाबाद महिला शक्ति द्वारा किया गया।

महिला शक्ति की अध्यक्ष पूनम गुप्ता ने कहा कि हम अपने आस-पास देखते हैं, तो पाते हैं कि हमारे आस-पास इतने लोग हैं। जो पढ़े लिखे नहीं है। कोई-कोई तो ऐसे हैं जिन्हें बस अक्षर ज्ञान है। सभी सोचते हैं कि उन्हें पढ़ाने के लिए कोई क्लास शुरू करनी चाहिए। लेकिन उनके पास समय नहीं है कि वह क्लास में जा सकें। इसके लिए हम सबको मिलकर ही समय निकालना है। आपके यहां मेड है, जिसे पढ़ना नहीं आता तो घर पर ही 15 मिनट समय निकालकर हम उन्हें पढ़ा सकते हैं।

हम सब मिलकर साक्षरता लाने में अपना योगदान दे सकते हैं। इसी सोच के साथ महिला शक्ति की सदस्याओं ने लोगो को साक्षर बनाने के लिए शपथ ली। प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर सौम्या चैहान, यूनिट डायरेक्टर अनु बंसल, प्रशासनिक निदेशिका प्राची अग्रवाल, वित्त निदेशिका राखी बंसल, दीपा, रीना गर्ग, मधु गर्ग, मोनिका रानीवाला, रेखा यादव आदि ने इस नेक कार्य को शुरू करने का बीड़ा उठाया। सभी को ज्ञान गंगा, किताब, कॉपी स्टेशनरी दी गई।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2789